Move to Jagran APP

'SDM साहब हम सब मुस्लिम धर्म अपना लेंगे, आप लोगों की नजर में हिंदू व्यापारी तो चोर है', हलवाईयों ने दी खुली चेतावनी

Chandausi News in Hindi मनोज कुमार ने कहा कि खाद्य सुरक्षा के साथ जीएसटी की टीम की त्योहार पर छापामारी के साथ अतिक्रमण गलत है। वह अतिक्रमण का विरोध नहीं कर रहे है लेकिन फव्वारा चौक पर एक दूसरे संप्रदाय के युवक के विरोध पर अतिक्रमण की कार्रवाई रुकवा देने गलत है और इससे प्रशासन का पक्षपात प्रतीत होता है।

By Bhagwant Singh Yadav Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 15 Oct 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
हलवाई व्यापार एसोसिएशन की ओर से प्रशासन को दी गई चेतावनी।

संवाद सहयोगी,चंदौसी। आगामी त्योहार को लेकर लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है और मंगलवार को खाद्य सुरक्षा व जीएसटी की टीम ने संयुक्त रूप से हलवाईयों के साथ होटल आदि पर अभियान चलाकर सेंपलिंग की। त्योहार पर हलवाइयों की दुकानों पर सेंपलिंग को लेकर हलवाई का काम करने वाले व्यापारी भड़क गए और एसडीएम से मिलकर रोष व्यक्त किया और त्योहार पर सेंपलिंग बंद कराने की मांग की है। 

'सैंपलिंग बंद नहीं होने पर अपना लेंगे मुस्लिम धर्म'

व्यापारियों ने एसडीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि त्योहार पर सैंपलिंग करके व्यापारी का उत्पीड़न किया जा रहा है, अगर प्रशासन ने सैंपलिंग बंद नहीं कि तो वह लोग मुस्लिम धर्म अपना लेंगे। हलवाई व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष मन्तेश वार्ष्णेय ने कहा कि कोई भी हलवाई व्यापारी अशुद्धता से कार्य नहीं करता है, लेकिन खाद्य व फूड विभाग हर वर्ष होली, दीपावली व अन्य त्योहार पर ही छापामारी करके सैंपलिंग की जाती है।

'अधिकारियों की नजर में हिंदू व्यापारी चोर है'

वह लोग सेंपलिंग के विरोध में नहीं है, लेकिन अगर त्योहार पर सैंपलिंग करके व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और प्रशासन को दो दिन का समय है। अगर उन्हाेंने त्योहार पर हलवाई व खाद्य की दुकानों पर सैंपलिंग बंद नहीं की गई, तो वह लोग बाजार बंद करके दुकानों की चाबी जिलाधिकारी को सौंप देेगे और खुद मुस्लिम धर्म अपनाने को मजबूर होंगे। क्योंकि अधिकारी के निगाह में हिंदू व्यापारी चोर है।

'पहले ही हम ऑनलाइन व्यापार से हैं परेशान'

मनोज कुमार ने कहा कि खाद्य सुरक्षा के साथ जीएसटी की टीम की त्योहार पर छापामारी के साथ अतिक्रमण गलत है। वह अतिक्रमण का विरोध नहीं कर रहे है लेकिन फव्वारा चौक पर एक दूसरे संप्रदाय के युवक के विरोध पर अतिक्रमण की कार्रवाई रुकवा देने गलत है और इससे प्रशासन का पक्षपात प्रतीत होता है।

दिलीप कुमार ने कहा कि प्रशासन निष्पक्ष कार्रवाई करें। व्यापारियों को पहले प्रशासन एक मानक निर्धारित करके नोटिस दे अगर उसके बाद अतिक्रमण मिले तो कार्रवाई करें। राजेश कुमार ने कहा कि पहले व्यापारी ऑनलाइन व्यापार से परेशान है और अधिकारी त्योहार के दिनों में अतिक्रमण व सेंपलिंग के नाम पर अधिक परेशान करने के लिए आ जाते है।

अगर शीघ्र ही इस मामले में कोई निष्पक्ष कार्रवाई नहीं होगी और प्रशासन ने इसका संज्ञान नहीं लिया तो सभी हिंदू व्यापारी धर्म परिवर्तन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान कौशल कुमार, प्रमोद गांधी, नवीन कुमार, मनोज कुमार, शोभाराम, हेमंत कुमार, हीरालाल, राहुल अग्रवाल, भुवनेश कुमार, अन्नू रतन, दुर्गा दास, सुशांत, गौरव, संजीव कुमार, रिंकू सिंघल, अंकित अग्रवाल, ओमपाल आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : Air India : जयपुर से अयोध्या आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की सूचना, यात्रियों में मची खलबली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें