Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL News: बिजली चोरों का अवैध ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन देखकर विभाग दंग, संभल में चोरी से चार्ज होते मिले 48 रिक्शा

Sambhal News In Hindi संभल में अवैध ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशनों पर छापेमारी की गई जिसमें 40 ई-रिक्शा चार्ज होते हुए पाए गए। बिजली विभाग की टीम और पुलिस बल मौजूद थे। बिजली चोरी कर ई-रिक्शा चार्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। विभाग कई बार चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को पकड़ चुका है। लेकिन चोरी अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
संभल में बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने चलाया अभियान। सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, संभल। शहर में हजारों की तादाद में चल रहे ई रिक्शा हर तरह से संकट बने हुए हैं। शहर में जाम का प्रमुख कारण बने यह ई-रिक्शा बिजली विभाग के लिए भी परेशानी का सबब बन गए हैं। अधिकांश चोरी की बिजली से चार्ज किए जा रहे हैं, इसके लिए अवैध रूप से चार्जिंग स्टेशन बना लिए गए हैं। स्टेशन बना लिए गए हैं जिनसे हजारों रुपए रोज की कमाई की जा रही है।

40 रिक्शा चार्ज होते मिले

सोमवार को सूचना मिलने पर एसडीएम संभल ने छापा मारा, जिसमें 40 ई रिक्शा चार्जिंग होते हुए पाए गए बिजली विभाग की टीम के साथ पुलिस फोर्स भी मौजूद रही। इस मामले में अवैध रूप से बिजली चोरी कर ई रिक्शा चार्जिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बिजली चेकिंग के बाद भी हौसले बुलंद

सरायतरीन विद्युत विभाग आए दिन चेकिंग कर रहा है बिजली विभाग के शक्ति के बाद भी विद्युत चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विद्युत चोरों को पकड़े जाने का भी भय नहीं हैं। सोमवार को सरायतरीन के मोहल्ला अमान में चोरी की बिजली से ई-रिक्शा चार्ज होते मिले।

याहिया खान का बताया जा रहा मकान

सुबह 9 बजे एसडीएम विनय कुमार मिश्र ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ चेकिंग तो बाउंड्रीवाल के अंदर चालिस ई-रिक्शा चार्ज होते मिले। कर्मचारियों ने ई-रिक्शा चार्ज करने वाले उपकरण जब्त कर लिए। इस दौरान 40 ई रिक्शा जार्ज होते मिले वही उपकरण भी मिले हैं। मौके पर तहसीलदार, बिजली विभाग की टीम मौजूद रही। यह मकान मोहल्ले के याहिया खान का बताया जा रहा है। 

सजा के साथ है जुर्माना का प्रावधान

बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग समय−समय पर अभियान चलाता है। वहीं उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाता है। चोरी पकड़े जाने पर उपभाेक्ता या बिजली चोरों पर भारी जुर्माना और जेल का भी प्रावधान है।