Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kuldeep Gunawat IPS: एक्‍शन में संभल के SP कुलदीप गुनावत, माफियाओं की कमर तोड़ने के ल‍िए बनाया ये प्‍लान

संभल के पुल‍िस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया क‍ि एक नई पहल के अंतर्गत एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिस पर कोई भी व्यक्ति अपना नाम और पता बगैर बताएं सूचना दे सकता है। जिसकी कोई भी जानकारी लीक नहीं हो इसके लिए हम स्वयं की निगरानी में इस पूरे अभियान को सफल बनाने का प्रयास करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 25 Aug 2023 05:53 PM (IST)
Hero Image
कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी संंभल। - जागरण

बहजोई (संभल), संवाद सहयोगी। जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में नगर हो या ग्रामीण इलाका अपराधिक गतिविधियां और तस्करी के अलावा जुआ और सट्टा जैसे अवैध कारोबार करने वाले लोगों की कमर टूटने वाली है। इन प्रतिबंधित गतिविधियों के लिए नई पहल शुरू हुई है। जिसमें एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए एसपी ने स्वयं की निगरानी में सूचना प्राप्त करने के बाद तत्काल कार्रवाई करने निर्णय लिया है।

एसपी को म‍िल रही थीं शि‍कायतें

दरअसल, पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने जैसे ही जिले का कार्यभार संभाला तो उन्हें अलग-अलग माध्यम से शिकायत मिली कि जिले के अलग-अलग स्थान पर कई प्रकार की अपराधिक गतिविधियों की शिकायतें मिली। जिसमें पुलिस के समक्ष जुआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री बड़े पैमाने होने की चुनौती होती है। इतना ही नहीं गोवंश पशुओं की भी तस्करी शामिल हो सकती है।

एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर क‍िया जारी

कई लोगों का दावा है जिसकी सूचना अगर स्थानीय पुलिस को दी जाती है तो अमूमन कार्रवाई में देरी हो जाती है। इन सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है और फोन नंबर 7839875625 पर कॉल करने के लिए कहा जा रहा है। कोई भी शिकायतकर्ता या सूचनादाता इस नंबर पर न केवल काल करके इन गतिविधियों की जानकारी दे सकता है अथवा वीडियो या फोटो को भी व्हॉट्सऐप पर शेयर कर सकता है।

सूचना देने वाले का नाम और पता रखा जाएगा गोपनीय

इसके लिए सूचना देने वाले का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा। इस हेल्पलाइन नंबर से शिकायतकर्ता या सूचना डाटा को एक मदद तो यह मिलेगी कि वह अपना नाम और पता बताने के लिए बाध्य नहीं होगा और नाही उसे अब स्थानीय पुलिस को काल करके सूचना देनी होगी। जिससे उसका डिटेल निकाल कर उसे प्रताड़ित किया जा सके या माफियाओं तक उसकी जानकारी दी जा सके। लिहाजा एसपी के निर्देशन में एक टीम इन सभी मामलों पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई करेगी।

जिले में जुआ, सट्टा, अवैध शराब का निर्माण या बिक्री और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित शिकायतों को हमने गंभीरता से लिया जाएगा। एक नई पहल के अंतर्गत एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति अपना नाम और पता बगैर बताएं सूचना दे सकता है। जिसकी कोई भी जानकारी लीक नहीं हो, इसके लिए हम स्वयं की निगरानी में इस पूरे अभियान को सफल बनाने का प्रयास करेंगे।- कुलदीप सिंह गुनावत, पुलिस अधीक्षक, संभल।