Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Transfer UP: संभल की कमान संभालेंगे गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, कुलदीप सिंह गुनावत प्रयागराज भेजे

IPS Transfer In UP Sambhal Update News शासन की तबादला एक्सप्रेस में संभल के एसपी का भी ट्रांसफर हो गया है। कृष्ण कुमार विश्नोई को संभल जिले के नया एसपी बनाया गया है। कुलदीप सिंह गुनावत का प्रयागराज पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट में तबादला किया गया है। कुलदीप सिंह गुनावत संभल में करीब 13 महीने तक एसपी के पद पर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
कृष्ण कुमार विश्नोई होंगे संभल जिले के नए एसपी।

संवाद सहयोगी, जागरण, बहजोई। IPS Transfer: शासन के द्वारा किए गए आईपीएस के तबादलों के अंतर्गत संभल जिले के एसपी का भी स्थानांतरण प्रयागराज के लिए कर दिया गया है। अब गोरखपुर के एसपी सिटी को जिले का नया कप्तान बनाया गया है।

एसपी सिटी गोरखपुर में थे 

बता दें कि 2018 बैच के आईपीएस कृष्णा कुमार विश्नोई जो कि अप्रैल 2022 से एसपी सिटी गोरखपुर में तैनात थे। जिन्हें अब संभल जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया है जोकि राजस्थान के बाड़मेर जिले के रहने वाले हैं। उधर एसपी कुलदीप सिंह गुनावत को पुलिस कमिश्नरेट का प्रयागराज में पुलिस उपायुक्त बनाया है।

कुलदीप सिंह का 13 महीने का रहा कार्यकाल

तकरीबन 13 महीने के कार्यकाल के दौरान संभल जिले में उन्होंने पुलिस महकमे के अंदर एक नई कार्यप्रणाली को अपनाया था। जिसमें वह किसी भी थानेदार से सीधी रिपोर्ट प्राप्त नहीं करते हुए संबंधित सर्किल के सीओ के माध्यम से रिपोर्ट प्राप्त करते थे और उसमें जवाबदेही भी सीओ की करते थे।

कुछ थाना प्रभारियों के कार्य क्षेत्र बदलने की संभावनाएं

जिले में जन्माष्टमी के बाद से ही कुछ थाना प्रभारी के कार्य क्षेत्र में फेरबदल करने और कुछ को हटाने की सूचनाएं चल रही थी लेकिन अब उनके स्थानांतरण के बाद नए पुलिस अधीक्षक इस संबंध में निर्णय लेंगे जो कि मंगलवार को कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को प्रदेश के 15 आईपीएस अधिकारियों को तबादला किया है।

ये भी पढ़ेंः Deharadun DM सविन बंसल ने दिव्यांग युवती के चेहरे पर लौटाई मुस्कान; औचक निरीक्षण में फरियादी ने बताई थी पीड़ा


ये भी पढ़ेंः Uttarakhand Weather: आज बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का आरेंज अलर्ट, दून समेत सात जिलों में होगी तेज बरसात

गोरखपुर में ढाई वर्ष तक रहे हैं एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नाेई

ढाई वर्ष पहले एसपी सिटी का चार्ज संभालने के बाद कृष्ण कुमार बिश्नोई ने माफिया और जालसाजों पर लगाम लगाने का काम किया। इनके देखरेख में ऑपरेशन त्रिनेत्र ने कई घटनाओं का पर्दाफाश किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर