Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Fraud: डिप्टी कलेक्टर के साथ हुआ फ्रॉड, अमेजन से मंगाया 25 हजार का सामान; डिब्बा खोला तो...

Online Fraud डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा ने करीब एक सप्ताह पूर्व ई-कामर्स की वेबसाइट अमेजन से सी पैप खरीदा था। इसके लिए ऑनलाइन ही यूपीआई के माध्यम से 25 हजार रूपये का भुगतान किया 14 मार्च को कोरियर के डिलीवरी बाय ने एक पैकेट उन्हें डिलीवर किया। जब उन्होंने पैकेट को खोलकर देखा तो उसमें मंगाई गई वस्तु नहीं निकली बल्कि एक नैपकिन का पैकेट निकाला।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 15 Mar 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
डिप्टी कलेक्टर के साथ हुआ फ्रॉड, अमेजन से मंगाया 25 हजार का सामान

जागरण संवाददाता, बहजोई(संभल)। ई-कॉमर्स की एक वेबसाइट पर ऑनलाइन खरीद के मामले में डिप्टी कलेक्टर के साथ धोखाधड़ी हुई है। जिन्होंने अपने पिता के लिए ऑक्सीजन लगाने को सी पैप मंगाया था लेकिन डिलीवर हुए डिब्बे में नैपकिन का पैकेट निकला। इस मामले में डिप्टी कलेक्टर की ओर से शिकायत की गई है।

बता दें कि डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा ने करीब एक सप्ताह पूर्व ई-कामर्स की वेबसाइट अमेजन से सी पैप खरीदा था। इसके लिए ऑनलाइन ही यूपीआई के माध्यम से 25 हजार रूपये का भुगतान किया 14 मार्च को कोरियर के डिलीवरी बाय ने एक पैकेट उन्हें डिलीवर किया। जब उन्होंने पैकेट को खोलकर देखा तो उसमें मंगाई गई वस्तु नहीं निकली बल्कि एक नैपकिन का पैकेट निकाला। इसके बाद उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को की तो उन्होंने डिलीवरी बॉय को हिरासत में ले लिया।

ये है नियम

बाद में पूछताछ की गई तो कोरियर के प्रबंधक से भी शिकायत की गई। कोरियर कंपनी के प्रबंधक ने दावा किया कि जो भी पैकेट उन्हें कंपनी की ओर से मिला है, उसे डिलीवर किया गया है। अगर उसमें मंगाई गई वस्तु नहीं मिली है तो इस संबंध में वह ई-कामर्स की कंपनी को शिकायत कर सकती हैं और वह इस डिब्बे को वापस भेज देंगे। इसके बाद उन्हें रिफंड मिल जाएगा। हालांकि इस संबंध में उन्होंने बनियाठेर पुलिस को शिकायत की है, क्योंकि वह इस थाना क्षेत्र के गांव आटा के निकट स्थित संजीवनी प्लेस में निवास करती हैं और यहीं पर उन्होंने कोरियर मंगाया था।

कलेक्टर ने कही ये बात

हमने ई-कामर्स की वेबसाइट अमेजन से सी पैप मंगाया था। जिसका डिब्बा जैसे ही कोरियर बाय ने उपलब्ध कराया। उसके बाद उसे खोलकर देखा तो उसमें नैपकिन का पैकेट निकला था जोकि एक धोखाधड़ी हुई है। क्योंकि भुगतान किया था। इस संबंध में स्थानीय पुलिस से शिकायत की गई है। - वंदना मिश्रा डिप्टी, कलेक्टर

यह भी पढ़ें: दूल्हे ने गोद में उठाकर किया इजहार… दुल्हन ने गले से निकाल कर फेंक दी जयमाला, पुलिस पहुंची तो खिसक गई जमीन