Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambhal News : जमीन कब्जाने के लिए भाजपा नेता का कारनामा: फोन करके कहा- मुझे इन लोगों ने गोली मार दी है

दोबारा जांच में पता लगा कि भाजपा ने त्रिवेणी की बदायूं जिले में स्थित 11 बीघा जमीन हड़पने के लिए दो कंपाउंडरों से आपरेशन कराकर अपनी बाडी में गोली प्लांट कराई थी। मजबूरन पुलिस को भाजपा नेता व उसके साथ षडयंत में शामिल तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करना पड़ा। वहीं पुलिस अब मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

By Om Prakash Shankhdhar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
अफसरों के गले की फांस बना प्रेमपाल के कहने पर दिलीप से बरामद दिखाया गया तमंचा

जागरण संवाददाता, चंदौसी। भाजपा नेता ने तो जमीन हथियाने के लिए महिला के दो बेटों संग तीन लोगों को जेल भिजवाने का षडयंत्र रचा ही था, पुलिस भी इसमें शामिल हो गई। अब भी जब सबकुछ खुलकर सामने आ गया है, खाकी वर्दी वाले एक दूसरे को बचाने के प्रयास में लगे हैं।

कैसी विडंबना है कि जिस तमंचे को दिलीप से बरामद दिखाया गया था उससे ही भाजपा नेता को गोली मारने की बात कही गई थी, लेकिन भाजपा नेता द्वारा रचे गए षडयंत्र का भांडाफोड़ होने के बाद पुलिस नई कहानी गढ़ रही है। निर्दोष होने के बाद भी दिलीप केवल इसलिए जेल से रिहा नहीं हो सका क्योंकि उसपर अवैध शस्त्र बरामदगी दिखाई गई थी।

फोन करके कहा- मुझे गोली मार दी है

घटनाक्रम के अनुसार बीती 27 जुलाई को भाजपा अनुसूचित मोर्चा के नगराध्यक्ष एवं राशन डीलर प्रेमपाल निवासी मुहल्ला लोधियान ने रात में करीब दस बजे पुलिस को फोन पर जानकारी दी कि उसे कुछ लोगों ने गोली मार दी है। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायल को चंदौसी सीएचसी में भर्ती कराया।

दो दिन तक पुलिस ने की जमकर पिटाई

यहा डाक्टर ने हालत गंभीर बताते हुए प्रेमपाल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने इस दौर हमलावरों के बारे में जानकारी ली तो प्रेमपाल ने मुहल्ले के ही हेमंत व दिलीप पुूत्रगण भागीरथ एवं श्यामलाल के नाम बताए। पुलिस चंद मिनट में ही इन लोगों के घर पहुंच गई और सबसे पहले श्यामलाल को सोते समय घर से उठाया।

इसके बाद पुलिस ने परिवार के साथ घर में सो रहे दोनों भाई हेमंत व उसके बड़े भाई दिलीप को उठा लिया और तीनों को कोतवाली ले आई। यहां दो दिन तक उनकी जमकर पिटाई की गई तीसरे दिन चालान किया गया।

डिप्टी सीएम के पास पहुंची महिला 

जेल भेजे गए हेमंत व दिलीप की मां त्रिवेणी ने तमाम अधिकारियों के सामने अपने बेटों को बेगुनाह बताते हुए फिर से जांच कराने की गुहार की, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी। मुहल्ले के करीब दो दर्जन से अधिक लोगों के शपथ पत्रों के साथ त्रिवेणी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दरबार में पहुंची और पुलिस की करतूत बताते हुए निष्पक्ष जां कराने की गुहार की तो डिप्टी सीएम ने पुलिस के आला अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए।

भाजपा नेता ने गोली कराई प्लांट 

दोबारा जांच में पता लगा कि भाजपा ने त्रिवेणी की बदायूं जिले में स्थित 11 बीघा जमीन हड़पने के लिए दो कंपाउंडरों से आपरेशन कराकर अपनी बाडी में गोली प्लांट कराई थी। मजबूरन पुलिस को भाजपा नेता व उसके साथ षडयंत में शामिल तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करना पड़ा।

घटना में नया मोड़ आ जाने के बाद पुलिस की ही रिपोर्ट पर अदालत ने प्रेमपाल के कहने पर पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास आैर एससीएसटी एक्ट में फंसाए गए तीनों लोगों का मुकदमा खारिज करते हुए इन्हें रिहा करने के आदेश दिए थे। इनमें श्यामलाल व हेमंत तो जेल से छूट गए, लेकिन दिलीप पर अवैध शस्त्र बरामद होने की धारा लगी होने के कारण वह अभी जेल में है। अब उसकी जमानत कराने के लिए सोमवार को स्वजन अदालत में याचिका दायर करेंगे।

इसमें सबसे अहम बात यह है कि अगर पुलिस तमंचा बरामद होने की झूठी कहानी का सच उगलती है, कई पुलिस वाले कार्रवाई की जद में आएंगे। अब सवाल यह है कि प्रेमपाल ने ही अपने शरीर में गाली प्लांट कराई थी यह पुलिस साबित कर चुकी है, फिर घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामगद की पहले बनाई गई कहानी को बदला जाएगा। अब यह मामला के केवल कैथल चौकी इंचार्ज या शहर कोतवाल बल्कि सीओं व अन्य अफसरों के लिए भी गर्म दूध साबित हो रहा है, जिसे न निगलते बन रहा है अौर न उगलते बन रहा है।

सीओ चंदौसी कराना चाह रहे मेरा एनकाउंटर: प्रदीप

भाजपा नेता प्रेमपाल के कहने फर पुलिस द्वारा दो सगे भाई के साथ ही गिरफ्तार कर जेल भेजे गए श्यामलाल के बेटे ने वायरल वीडियों में कहा है कि वह इस मामले में पिता की पैरवी कर रहा था। सीओ मुझे अकेले में बुला रहे हैं, वह मुझे भी दिलीप की तरह तमंचा लगाकर जेल भेज देंगे या फिर एनकाउंटर करा देंगे।

शहर के मुहल्ला लोधियान निवासी प्रवीन कुमार ने मीडिया के सामने सीओ चंदौसी से अपने लिए बड़ा खतरा बताया है। वीडियों में प्रवीन ने साफ कहा है कि उसके निर्दोष पिता को जेल भेजने वाले सीओ डा. प्रदीप कुमार उसे एकांत में मिलने के लिए दबाव बना रहे हैं। उसे किसी भी फर्जी मामले में जेल भेजने या फिर एनकाउंटर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Bareilly Crime : साधु के भेष में पहुंचा लुटेरा- महिला को बंधक बना मुंह में ठूंसा कपड़ा; पति आया तो नजारा देख रह गया दंग