Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस रेलवे स्टेशन को प्रधानमंत्री मोदी फिर दे सकते हैं बड़ी सौगात, पिछली बार मिले 21 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री द्वारा पिछले वर्ष अगस्त में वर्चुअल शिलान्यास व संवाद किया गया था फिर से मंगलवार 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय रेल की विभिन्न परियोजनाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसका प्रसारण देखने के लिए यहां रेलवे स्टेशन वर विशेष व्यवस्था की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि अभी और धनराशि चंदौसी रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए मिल सकती है।

By Om Prakash Shankhdhar Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 11 Mar 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री रेलवे स्टेशन के कायाकल्प को फिर दे सकते हैं बड़ी सौगात।

ओमप्रकाश शंखधार, चंदौसी। पिछले वर्ष रेल मंत्रालय की भारत अमृत स्टेशन योजना के तहत मुरादाबाद मंडल के जिन 12 स्टेशनों को चुना गया था, उनमें चंदौसी रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया गया था। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुसार अत्याधुनिक सुविधाएं देने की कवायद शुरू हुई। 

इसके लिए प्रधानमंत्री द्वारा पिछले वर्ष अगस्त में वर्चुअल शिलान्यास व संवाद किया गया था, अब फिर से मंगलवार 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय रेल की विभिन्न परियोजनाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसका प्रसारण देखने के लिए यहां रेलवे स्टेशन वर विशेष व्यवस्था की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि अभी और धनराशि चंदौसी रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए मिल सकती है।

एक स्टेशन एक उत्पाद का काउंटर भी आकर्षण

मुरादाबाद डिवीजन के अंतर्गत आने वाले मुरादाबाद व देहरादून समेत 18 व देश भर के करीब 750 रेलवे स्टेशनों पर एक स्टेशन एक उत्पाद का बड़ा काउंटर बनाया गया है। इनमें चंदौसी भी शामिल है। 

इसी तरह फास्ट फूड यूनिट का निर्माण भी कराया गया है। आईआरसीटीसी की ओर से यह व्यवस्था की गई है। यहां यात्रियों के लिए खानपान की लगभग सभी वस्तुएं मिलने लगी हैं। 

एक स्टेशन एक उत्पाद का काउंटर कामगारों के लिए दिया जाता है। वह इसमें लोकल और खास पहचान रखने वाले उत्पादों का प्रदर्शन कर उसे बेचते हैं। एक व्यक्ति को 15 दिन के लिए यह स्टाल दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: 'दूसरों के लिए ‘नागरिकता कानून’ लाने से क्या होगा?', CAA लागू होने के बाद अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें: CAA News: देश में सीएए लागू होने के बाद सीएम योगी ने दी पहली प्रतिक्रिया, पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर