Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामपुर की गैंग ने गोदाम लूटकर आपस में बांट लिए रुपये… पुलिस को पकड़ने में लग गए 10 दिन, एक सुराग ने खोल दी पोल-पट्टी

चंदौसी में एक गोदाम से 10 दिन पूर्व हुई खाद की लूट के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस वारदात को अंजाम रामपुर की एक गैंग ने दिया था जिसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो अन्य फरार हैं। कैंटर के साथ गिरफ्तार लुटेरों के पास से कुछ मात्रा में खाद की बोरियां और कुछ नकदी बरामद की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 27 Dec 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
वारदात के खुलासे के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह। जागरण

संवाद सहयोगी, बहजोई। चंदौसी में एक गोदाम से 10 दिन पूर्व हुई खाद की लूट के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस वारदात को अंजाम रामपुर की एक गैंग ने दिया था, जिसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं। 

कैंटर के साथ गिरफ्तार लुटेरों के पास से कुछ मात्रा में खाद की बोरियां और कुछ नकदी बरामद की है। हालांकि, पुलिस को अभी इस मामले में उन मजदूरों और खाद विक्रेता की तलाश है, जिसके जरिए इसको खपाया जाता था।

यह है पूरा मामला 

बहजोई स्थित कार्यालय पर लूट की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि 16 दिसंबर की मध्यरात्रि को चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत असालतपुर जा रही से कोकावास रोड के लिए जाने वाले मार्ग पर स्थित एक उर्वरक के गोदाम से तकरीबन पांच सौ बोरियों की लूट हुई थी, जिसके बाद गोदाम मालिक चंदौसी के सुभाष रोड के रहने वाले विनय कुमार जैन ने इस मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

सीसीटीवी फुटेज में मिला था सुराग

तभी से सर्विलांस और एसओजी के अलावा थाने की पुलिस इसका पर्दाफाश करने के लिए जुटी हुई थी। कुछ दिन पूर्व पुलिस को बदायूं रोड पर एक सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध कैंटर जाता हुआ नजर आया, जिसके नंबर को नोट करते हुए मुखबिर को उसकी निगरानी पर लगाया गया। 

सूचना पर 26 दिसंबर की शाम को पुलिस ने इस्लामनगर रोड पर गांव बर्रई के जंगल में चेकिंग करते हुए एक कैंटर को रोक लिया, जिसमें तीन लोग सवार थे। पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने नाम मोहम्मद रईफ और नासिर गांव रनुआ नगला व अल्तमस गांव नागलिया कासमगंज थाना टांडा जनपद रामपुर बताया। 

आपस में बांट लिए थे रुपये

तीनों ने पूछताछ में बताया कि जिस कैंटर को वह लेकर जा रहे हैं, उसमें खाद भरी है, जिसे बेचने के लिए जा रहे थे। कुछ उर्वरक को बेच दिया था, जिससे प्राप्त हुई नकदी को खर्च कर लिया और आपस में बांट लिया। 

हालांकि, पुलिस ने तीनों से तीन लाख रुपये, एक युवक से तमंचा और एक से चाकू के अलावा तीसरे से 38 हजार भी बरामद किए। कैंटर से 95 बोरी एनपीके और दवाई छिड़कने वाली स्प्रे टंकी, 18 बोरी डीएपी भी बरामद किए। 

उन्होंने अनवर और मुजाहिद नाम के दो अन्य युवकों के भी नाम बताए हैं और दावा किया है कि उनके पास भी कुछ मात्रा में उर्वरक व नकदी भी है, जिन्होंने अपने हिस्से में आए चोरी के माल को बांट लिया था। 

पुलिस को दोनों लोगों की तलाश है, जिसके माध्यम से इस खाद को बेचा गया, उस विक्रेता को भी पकड़ा जाएगा। करीब सात मजदूरों को मुरादाबाद से बुलाया गया था, जिनके जरिए इस खाद को कैंटर में लाया गया था।

चंदौसी पुलिस और सर्विलांस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लूटी गई खाद और इसमें शामिल एक कैंटर को बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो अन्य अभी फरार हैं। इस वारदात में शामिल मजदूर और खाद को खपाने वाले विक्रेता पर भी कार्रवाई का शिकंजा कसा जाएगा। जिसकी तलाश जारी है। 

-कुलदीप सिंह गुनावत, पुलिस अधीक्षक, संभल।

दूसरी बार दिया वारदात को अंजाम

चंदौसी के प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने बताया कि किसी गोदाम से अप्रैल में भी उन्होंने रेकी करते हुए चोरी की थी। तब 250 बोरी उर्वरक को इसी कैंटर से चोरी करके ले गए थे, जिसने बेच दिया था। 

हालांकि, चंदौसी पुलिस ने इस मामले में भी रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन अप्रैल में हुई लूट का पुलिस पर्दाफाश नहीं कर सकी थी। इसके चलते उन्होंने फिर से रेकी करते हुए एक बार और घटना को अंजाम दिया और दूसरी बार में 500 बोरी उर्वरक को चोरी किया।

यह भी पढ़ें: UP News: अलीगढ़ में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में नकल कराते PAC जवान समेत तीन मुन्ना भाई को STF ने दबोचा, भेजा गया जेल

यह भी पढ़ें: UP News: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के विरोध में आया ये संगठन, उग्र संगठनों पर कार्रवाई की रखी मांग 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर