Move to Jagran APP

Mulayam Singh Yadav को भारत रत्न देने की उठी आवाज, सपा विधायक इकबाल महमूद बोले- पीएम मोदी करें विचार

Bharat Ratna for Mulayam Singh Yadav पूर्व कैबिनेट मंत्री और संभल से सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने स्व. मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए आवाज उठाई है। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने इस बात को कहा।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyUpdated: Thu, 13 Oct 2022 06:22 PM (IST)
Hero Image
Iqbal Mehmood Demand Bharat Ratna for Mulayam Singh Yadav : सपा विधायक इकबाल महमूद का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, संभल। Bharat Ratna for Mulayam Singh Yadav : पूर्व कैबिनेट मंत्री और संभल से सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने स्व. मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए आवाज उठाई है। गुरुवार को संभल के मिया सराय स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने इस बात को कहा।

मुलायम ने सभी को जोड़ने का काम किया

सपा विधायक ने पत्रकारों से कहा कि मुलायम सिंह यादव देश के नेता थेेे। हर दल के नेता उनका सम्मान करते थे और करते हैं। उन्होंने सबको जोड़ने का काम किया। ऐसी शख्सियत को भारत रत्न मिलना चाहिए। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करता हूं कि वह इस पर विचार करें और नेताजी को भारत रत्न मिले।

शिवपाल और मुलायम के रिश्ते के बारे में बताया

विधायक ने कहा कि देश के अंदर बदलाव की सोच चल रही है। आगे देखिए परिवर्तन जरूर आएगा। एक नया विकल्प भी दिखेगा। शिवपाल को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शिवपाल जी व नेता जी राजनीति में साथ साथ चले हैं। खुद मुझसे नेताजी कहते थे कि शिवपाल साइकिल चलाता था और मैं पीछे पीछे चलता था।

शिवपाल को मिलकर काम करना चाहिए

मेरी अपनी राय है कि शिवपाल को मिलकर काम करना चाहिए। यह वक्त की आवाज है। सबको मिलकर चलना पड़ेगा। अब सबको एक होना चाहिए। पार्टी मजबूत हो यही सबका उद्देश्य होना चाहिए। यदि प्रसपा व सपा मिल जाए तो राजनीतिक रूप से और मजबूती मिलेगी। मुझे प्रधानमंत्री से उम्मीद है कि वह मुलायम सिहं के लिए भारतरत्न की घोषणा करेंगे।

मुलायम सिंह के निधन से पूरा देश शोक में

उन्होंने कहा कि नेताजी के निधन से पूरा देश शोकाकुल है। सभी दर्द में हैं। मुझ जैसा व्यक्ति जो 1995 में उनसे जुड़ा। वह चले गए, हमारा अभिभावक दूर चला गया। वह सबको नाम से जानते थे। यही कारण है कि सैफई में पांच लाख लोग थे। जिनके लिए पूरा देश रोया वैसे व्यक्ति को भारत रत्न मिलना चाहिए। सभी नेताओं से यह कहना चाहूंगा कि नेताजी के लिए भारत रत्न के लिए प्रयास करें और सभी देश के लिए एकजुट हों।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।