Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambhal: दहेज को लेकर युवक ने पहले पत्नी को दिया तलाक, फिर दोस्तों के साथ मिलकर किया दुष्कर्म

नखासा थाना क्षेत्र में दहेज को लेकर युवक ने पत्नी को पहले तलाक दे दिया और फिर कई महीनों के बाद उसके घर पहुंचकर दोस्तों के साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित द्वारा थाने से लेकर आला अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की लेकिन सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई। बुधवार को डीआइजी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
दहेज को लेकर युवक ने पत्नी को पहले तलाक दे दिया फिर दोस्तों के साथ दुष्कर्म किया।

संवाद सहयोगी, संभल। नखासा थाना क्षेत्र में दहेज को लेकर युवक ने पत्नी को पहले तलाक दे दिया और फिर कई महीनों के बाद उसके घर पहुंचकर दोस्तों के साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित द्वारा थाने से लेकर आला अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, लेकिन सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई। बुधवार को डीआइजी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

थाना अंतर्गत एक मुहल्ला निवासी युवती की शादी मुहल्ले के ही एक युवक से करीब चार वर्ष पहले हुई थी। कुछ दिनों बाद पारिवारिक रंजिश और दहेज मांगने को लेकर विवाहिता के पति ने एक साल बाद ही उसको तलाक दे दिया था, जिस पर विवाहिता ने पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी थी और मायके में आकर रहने लगी थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग फैसले का दबाव बनाने लगे।

विवाहिता का आरोप है कि 22 मई रात करीब 10.30 बजे महिला का पति अपने दो अन्य साथियों के साथ उसके घर पर आया और हथियारों के बल पर जबरन उसे कमरे में ले गया और वहां तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। बाद में वह जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए।

इस मामले में पीड़ित ने थाने के साथ पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। बाद में उसने डीआइजी से मामले की जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस पर थाना पुलिस ने डीआईजी के आदेश पर पति गौहर अय्यूब, भूरा उर्फ गुलाम रब्बानी तथा अरमान के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।