Move to Jagran APP

Sambhal: पहले करते बुकिंग फिर जहरखुरानी कर लूट लेते थे ई-रिक्शा, गिरोह का पर्दाफाश; 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

धनारी पुलिस ने लुटेरों की एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके सदस्य ई-रिक्शा को किराए पर ले जाकर उसके चालक को नशीला पदार्थ खिलाते या पिलाते और उसके बाद रिक्शा लेकर फरार हो जाते। सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक 25 हजार का इनामी भी शामिल है। आरोपियों के पास से चोरी के दो ई-रिक्शा भी बरामद किए गए हैं।

By Shiv NarayanEdited By: Shivam YadavPublished: Wed, 30 Aug 2023 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 04:07 PM (IST)
धनारी पुलिस के द्वारा पकड़े गए ई रिक्शा लुटेरे। सौ. पुलिस।

बहजोई, जागरण टीम: धनारी पुलिस ने लुटेरों की एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसके सदस्य ई-रिक्शा को किराए पर ले जाकर उसके चालक को नशीला पदार्थ खिलाते या पिलाते और उसके बाद रिक्शा लेकर फरार हो जाते। सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक 25 हजार का इनामी भी शामिल है। आरोपियों के पास से चोरी के दो ई-रिक्शा भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि दो अगस्त को बहजोई थाना क्षेत्र के गांव शेरुआ के रहने वाले श्याम पुत्र भिखारी दास इस्लामनगर चौराहे पर खड़े थे, जहां दो युवक आए और धनारी को जाने के लिए ई-रिक्शा को किराए पर कर लिया, जहां से वे रिक्शा चालक को सुल्तानगढ़ वाले रोड पर धनारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ले गए और उन्होंने उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद धनारी थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 

सीसीटीवी फुटेज में हुई पहचान

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले के पर्दाफाश के लिए एसओजी और सर्विलांस की टीम लगाई, जिन्होंने बहजोई में अलग-अलग स्थान पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले तो एक सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से रिक्शा में बैठकर जा रहे एक आरोपी को पहचान गया, जिसका नाम वीर सिंह गांव सकतपुर थाना इस्लामनगर जनपद बदायूं निकला। 

आरोपियों के पास मिली नशीली वस्तुएं

वीर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद उसके अन्य साथियों शाकिर गांव राजपुर कला थाना अलीगंज जनपद बरेली और धनारी थाना क्षेत्र के गांव मुढैना के नेकपल व विजयपाल को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उनकी निशानदेही पर चोरी के दो ई रिक्शा भी बरामद किए गए। साथ ही उनके पास से नशा करने वाली खाद्य वस्तुएं, कुछ गोलियां और कोल्ड ड्रिंक की बोतल भी बरामद की गई। 

विजयपाल पर 25 हजार का इनाम

धनारी के थाना प्रभारी पुष्कर मेहरा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में विजयपाल पहले से ही 25 हजार का इनामी घोषित है, जिस पर अलग-अलग स्थान में चोरी और लूट की करीब 10 मामले दर्ज हैं, जबकि अन्य तीनों पर भी धनारी और गन्नौर में चोरी और लूट के मामले दर्ज हैं। 

कस्बा बहजोई से किराए पर ले जाए गए ई रिक्शा को रास्ते में चालक को बेहोश कर रिक्शा लूटने के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी, जिसका एसओजी और सर्विलांस टीम की मदद से धनारी पुलिस ने पर्दाफाश किया। जिसमें एक इनामी बदमाश भी शामिल है। सभी को न्यायालय में पेश किया गया है।

-दीपक तिवारी, सीओ, बहजोई।

पूरे मामले में पर्दाफाश करने के चलते एसपी कुलदीप गुनावत ने सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक विद्युत गोयल, एसओजी प्रभारी दीपक राणा, उपनिरीक्षक बाबूराम सैनी और राजकुमार सैनी समेत कुल 13 लोगों को 25000 का इनाम देने की घोषणा की है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.