Move to Jagran APP

Sambhal News: ई-रिक्शे में भूसे की तरह भरे थे स्कूली बच्चे, जब उतारकर करवाई गिनती तो चौक गए SDM; दिए ये सख्त निर्देश

मंगलवार की दोपहर को एसडीएम विनय कुमार मिश्रा असमोली थाना क्षेत्र के गांव से वापस लौट रहे थे। रास्ते में उन्हें दो ई रिक्शा आते हुए दिखाई दिए जिसमें स्कूली बच्चे भूसे की तरह भरे हुए थे। गर्मी और उसके साथ ही बच्चों को ई रिक्शा में भरे देखकर एसडीएम ने दोनों ई रिक्शा को रुकवा लिया और बच्चों को उससे उतरवाकर गिनती करवाई तो चौक गए...

By Shobhit Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
भूसे की तरह स्कूली बच्चों से भरे ई-रिक्शे को एसडीएम ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, संभल। असमोली थाना क्षेत्र में ई रिक्शा में बच्चों को भूसे की तरह भर ले जाते समय दो ई रिक्शा को पकड़ लिया। जहां सुरक्षा की दृष्टि से बच्चों को ई रिक्शा से उतरवा दिया और लापरवाही के चलते दोनों ई रिक्शा को पुलिस के सुपुर्द करते हुए कार्रवाई करने को निर्देश दिए।

मंगलवार की दोपहर को एसडीएम विनय कुमार मिश्रा असमोली थाना क्षेत्र के गांव से वापस लौट रहे थे। इसी बीच क्षेत्र के गांव खानपुर बंद में पहुंचे तो वहां उन्हें दो ई रिक्शा आते हुए दिखाई दिए, जिसमें स्कूली बच्चे भूसे की तरह भरे हुए थे।

गिनती करते ही चौक गए एसडीएम

गर्मी और उसके साथ ही बच्चों को ई रिक्शा में भरे देखकर एसडीएम ने दोनों ई रिक्शा को रुकवा लिया और बच्चों को उससे उतरवाकर गिनती करवाई तो चौक गए। क्योंकि एक रिक्शा में 18 तो दूसरे में 16 बच्चे सवार थे। इस पर उन्होंने थाना पुलिस को सूचना देने के साथ ही पहले तो दोनों ई रिक्शा को अपने हमराहों से थाने भिजवाया और उसके बाद बच्चों से इस प्रकार जान जोखिम में डालकर सफर न करने को कहा। इस पर कुछ बच्चों ने कहा कि उन्हें जबरन इस प्रकार से बैठाया जाता है।

नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूली वाहनों पर कार्रवाई 

बाद में एसडीएम थाने पहुंचे और नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, जिससे वह बच्चों के जीवन को खतरे में डालकर उसके साथ खिलवाड़ न कर सकें। उन्होंने कहाकि कई बार थोड़ी सी लापरवाही से बड़े हादसे हो जाते हैं। इसलिए हम सभी की सजगता जरूरी है। इस पर पुलिस ने दोनों वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर दी।

यह भी पढ़ें-

वाह यूपी पुलिस! जिस अपराध में सजा काट चुका व्यक्ति उसी में पुलिस फिर पकड़ लाई, अदालत ने खाकी को...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।