Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में चकबंदी को लेकर किसानों को परेशान कर रहे सरकारी बाबू, अब DM से करेंगे शिकायत

पंचायत को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रमुख महासचिव एवं प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश विजेंद्र सिंह यादव व जिला अध्यक्ष मनपाल सिंह यादव ने कहा कि सिसौना टांडा के किसानों की चकबंदी से संबंधित समस्याओं को डीएम के समक्ष रखा जायेगा। कहा कि किसानो की लड़ाई को हमेशा से लड़ते आए है और हमेशा लड़ते रहेंगे किसानो के मान सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा।

By Om Prakash Shankhdhar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 13 Oct 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
भाकियू की पंचायत में बोलते पदाधिकारी और मौजूद लोग।

जासं, चंदौसी। रविवार को गुन्नौर तहसील के गांव सिसौना डांडा में संगठन विस्तार के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत की पंचायत हुई। इसमें मोहित राघव ने भाकियू भानु का दामन छोड़ टिकैत में आस्था जताते हुए पूरी टीम के साथ सदस्य्ता ग्रहण की, भाकियू टिकैत के पदाधिकारियों ने सभी का स्वागत किया। पंचायत में सेकड़ों की संख्या में सदस्य्ता ग्रहण की। पंचायत में चकबंदी, छुट्टा पशु, बिजली का मुद्दा छाया रहा। कहा गया कि चकबंदी विभाग द्वारा किसानों का शोषण किया जा रहा है।

चकबंदी की शिकायत अब डीएम से करेंगे

पंचायत को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रमुख महासचिव एवं प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश विजेंद्र सिंह यादव व जिला अध्यक्ष मनपाल सिंह यादव ने कहा कि सिसौना टांडा के किसानों की चकबंदी से संबंधित समस्याओं को डीएम के समक्ष रखा जायेगा।

कहा कि किसानो की लड़ाई को हमेशा से लड़ते आए है, और हमेशा लड़ते रहेंगे, किसानो के मान सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा। चकबंदी विभाग के खिलाफ काफ़ी लम्बे समय से भारतीय किसान यूनियन टिकैत लड़ाई लड़ती आई है आगे भी संघर्ष जारी रहेगा।

पंचायत का आयोजन मोहित राघव ने किया। अध्यक्षता नेक्सू सिंह ने व संचालन राजू यादव ने किया। पंचायत मे आए सभी पदाधिकारियों का किसानों ने मंच पर फूल माला पहनाकर स्वागत किया। प्रदेश प्रवक्ता पश्चिमी उत्तर प्रदेश देशराज सिंह, मंडल महासचिव मुकेश यादव, केपी यादव, नीरज यादव, चंद्रप्रकाश, बंटी सिंह, डा पूरेन्द्र सिंह, अंकित, तेजपाल सिंह, मुख़्तार, धर्मेन्द्र प्रधान, दिनेश कुमार सिंह, अजय सिंह, भोला, अनुपत, नेगसिंह, हरप्रसाद, हरिशंकर, सचिन कुमार, विजयपाल, वीरपाल, देवेश, वीरू सिंह, अमन, सुरेन्द्र, राकेश, अन्नू सिंह, गुलाबी, महेश, रामवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

दशहरा मेला में महिलाओं पर कमेंट को लेकर मारपीट, हंगामा

संस, हसनपुर। शनिवार रात हसनपुर में दशहरा मेला में महिलाओं पर कमेंट करने को लेकर दो गांव के युवकों में बेल्टें चलीं। इसमें दो युवक और एक महिला घायल हो गई। आरोप है कि मारपीट पुलिस की मौजूदगी में हुई। ग्रामीणों का कहना है कि महिलाओं के साथ दशहरा मेला देखने हसनपुर श्रीमती सुखदेवी इंटर कालेज के मैदान में आए थे।

रावण दहन होने के बाद महिलाओं पर कमेंट करने को लेकर मारपीट हो गई। भीड़ के बीच जमकर लात घुसे और बेल्टें चलीं। इसमें दो युवक सिर में चोट लगने से लहूलुहान हो गए। वहीं, गांव निवासी एक युवती भी घायल हो गई। घायलों को लेकर ग्रामीण कोतवाली पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मेले में मारपीट के मामले में जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें : UP News : पति को बताया रावण का प्रतीक, बहू ने जलाया सास-ससुर समेत तीनों का पुतला- कहा; मेरे 14 साल पूरे हुए लेकिन...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें