Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambhal: आजादी के 75 साल बाद भी बबराला से दिल्ली तक नहीं है सीधी ट्रेन, सर्वाधिक आमदनी देने वाला है यह स्टेशन

आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी बरेली की ओर से चंदौसी बबराला अलीगढ़ होते हुए कोई भी सीधी ट्रेन दिल्ली जाने को नहीं है और ना ही दिल्ली से ही कोई ट्रेन अलीगढ़ बबराला चंदौसी बरेली की ओर होते हुए जाती है। जनता के दर्द को आज तक किसी ने समझा नहीं। नगर बबराला का स्टेशन गुन्नौर तहसील क्षेत्र के कई गांवों का महत्वपूर्ण स्टेशन है।

By Raghvendra Chandra ShuklaEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 29 Jul 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
बबराला से दिल्ली तक नहीं है सीधी ट्रेन

संवाद सूत्र, बबराला (संभल): आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी बरेली की ओर से चंदौसी, बबराला, अलीगढ़ होते हुए कोई भी सीधी ट्रेन दिल्ली जाने को नहीं है और ना ही दिल्ली से ही कोई ट्रेन अलीगढ़ बबराला चंदौसी बरेली की ओर होते हुए जाती है।

लोगों के अनुसार, जनता के दर्द को आज तक किसी ने समझा नहीं। नगर बबराला का स्टेशन गुन्नौर तहसील क्षेत्र के कई गांवों का महत्वपूर्ण स्टेशन है। क्षेत्र के लोग यहां से काफी संख्या में यात्रा करते हैं। इस बरेली अलीगढ मार्ग पर दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन चलाये जाने की मांग काफी समय से लोगों ने की है लेकिन अभी तक इस पर अमल नहीं हो सका है।

रूट डायवर्जन से पटवाई रोड पर लगा जाम

ट्रेन की सुविधा न होने से जनता को परेशानी

कई लोगों ने भारत सरकार के रेल मंत्री से इसकी मांग की है लेकिन कोई लाभ जनता को नहीं मिल सका। नगर के व्यापारियों का कहना है, कि बबराला स्टेशन तहसील गुन्नौर का मुख्य स्टेशन है लेकिन यहां आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। इससे जनता को परेशानी होती है।

सर्वाधिक आमदनी देने वाला है यह रेलवे स्टेशन

बता दें कि बबराला का रेलवे स्टेशन सर्वाधिक आमदनी देने वाला रेलवे स्टेशन है। महाकाल एक्सप्रेस का स्टापेज भी नहीं है। इसकी परिधि में यारा फर्टिलाइजर फैक्ट्री भी है। यहां से भी लोग यात्रा करते हैं। यारा फैक्ट्री से ट्रेन में खाद का लदान होता है।

रेलमंत्री से अलीगढ़-बरेली ट्रैक पर दिल्ली को सीधी ट्रेन की मांग

क्षेत्र से दिल्ली जाने वालों की संख्या काफी रहती है क्योंकि यहां के अधिकतर लोग दिल्ली में कार्य करते हैं। इसलिए आवागमन लगा रहता है लेकिन दिल्ली को सीधी ट्रेन नहीं है। रेलमंत्री से अलीगढ़-बरेली ट्रैक पर दिल्ली को सीधी ट्रेन चलाने की मांग की है।

मांग करने वालों में उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, राकेश वार्ष्णेय, सुरेश कुमार,संजय कुमार, बिपिन कुमार, दिनेशचंद, नीरज, कुंवरपाल आदि हैं।