Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambhal News: प्यार में बदली दो युवतियों की दोस्ती, जीने-मरने की कसमें खाकर साथ रहने लगीं; कोर्ट मैरिज का दावा

Sambhal News दोनों युवतियों ने उत्तराखंड के हरिद्वार में कोर्ट मैरिज करने का दावा किया है। अब यह पूरा मामला गांव ही नहीं बल्कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है और ग्रामीण दोनों को लेकर तरह तरह की बातें कर रहें हैं। वहीं दोनों युवती ने स्वजन से जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
Sambhal News: दो युवतियों के प्रेम की चर्चाएं संभल में हैं। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, संभल। Sambhal News: असमोली थाना क्षेत्र के गांव निवासी दो युवतियाें की दोस्ती अब आपस के प्यार में बदल गई है। जहां दोनों साथ में जीने मरने की कसम खाते हुए पति-पत्नी बनकर रहने की बात कह रहीं हैं।

वहीं एक युवती के स्वजन ने करीब सप्ताह भर पहले बेटी के गुमशुदा होने की तहरीर पुलिस को दे रखी है। जहां अब दोनों युवतियां न्यायालय का आदेश होने का दावा कर रहीं हैं। जबकि थाना पुलिस किसी भी आदेश की जानकारी होने से इंकार कर रही है। इतना ही नहीं पुलिस ने दोनों युवतियों को थाने आने के लिए कहा है, जिससे मजिस्ट्रेट के सामने उनके बयान को दर्ज कराया जा सके।

पड़ोस में रहती थी दोनों युवतियां

थाना असमोली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ही संप्रदाय की दो युवतियां पड़ोस में रहती थी। जहां पड़ोस में रहने के कारण लंबे समय से उनके बीच में धनिष्ठता अधिक थी। एक युवती ने बताया कि एक ही गांव में रहने के कारण उसका पड़ोस में रहने वाले एक ग्रामीण के घर में काफी आना जाना था।

ऐसे में उसकी दोस्ती उनकी बेटी से हो गई थी। जहां करीब 11 साले पहले दोनों के बीच घनिष्ठता बढ़ गई और लगभग 11 साल पहले उनकी दोस्ती ने आपस में प्यार का रूप लेना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे समय बीतता गया तो उनके बीच प्यार का खुमार चढ़ने लगा। दोनों युवतियों के आपसी तालमेल को बढ़ता देख जब एक युवती के स्वजन को कुछ शक हुआ तो उन्होंने दोनों के मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दी, लेकिन प्यार परवान चढ़ा तो वह दोनों चोरी छुपे मिलने लगीं और जहां एक साथ रहने की कसम खाते हुए उन्होंने घर से भागने की योजना बना डाली।

ये भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami: सोम चंद्रिका पोशाक में ठाकुरजी के दर्शन, पद्मकांति पुष्प बंगला में विराजमान, जगमाएंगे 5251 दीप

18 अगस्त को घर से भाग गईं

दोनों युवतियां 18 अगस्त की सुबह को किसी बहाने से घर से निकल आयी और साथ में भाग गईं। काफी देर तक बेटी के वापस घर न आने पर स्वजन को चिंता हुई और उन्होंने उसको तलाश किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। इस पर स्वजन ने थाना पुलिस को बेटी के गुमशुदा होने की तहरीर दी। जानकारी की तो पड़ोस में रहने वाली दूसरी युवती भी गायब थी।

 ये भी पढ़ेंः बरेली के थाने का वसूलीबाज इंस्पेक्टर; एसएसपी अनुराग आर्य ने पांच सिपाही किए निलंबित, दारोगा समेत दो लाइन हाजिर

इस बारे में थाना प्रभारी निरीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर दोनों युवतियों को थाने आने के लिए कहा गया था। जहां वह थाने आने की बात कह रही हैं, लेकिन अभी तक थाने नहीं पहुंची है। यदि दोनों थाने आती हैं तो उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर बयान दर्ज कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी न्यायालय से किसी भी प्रकार का कोई आदेश थाना पुलिस को नहीं मिला है।