Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अवैध निर्माण पर पुलिस-प्रशासन सख्त; यूपी के इस जिले में अवैध गोदामों पर चलाया जा रहा है बुलडोजर

पुलिस ने बताया कि इन्हें बेचने वालों से जब इनसे संबंधित कागज मांगे गए तो वह कुछ भी नहीं दिखा सके। ऐसे में पुलिस ने आठ लोगों को नामजद व आठ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सोमवार को तीसरे दिन भी पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई जारी थी जिसमें वहां आसपास में स्थित अन्य गोदामों की जांच के साथ मिले इंजन व पार्टस को कब्जे में कर थाने भिजवाया जा रहा था।

By Shobhit KumarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 16 Oct 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
कोतवाली पुलिस ने फरार चल रहे चार आरोपितों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संभल : नखासा थाना क्षेत्र के रायसत्ती में शनिवार को पुलिस ने पुराने ट्रैक्टर व पार्टस की बिक्री करने वाले गोदामों पर छापेमारी की थी। जहां चोरी के इंजन व पार्टस को बेचे जाने का खुलासा हुआ था। सोमवार को भी इस मामले में कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही, जिसमें पुलिस ने बुलडोजर की मदद से टीन शेड डालकर बनाए गए गोदामों को ध्वस्त करा दिया। इस दौरान एएसपी व सीओ असमोली भी मौके पर मौजूद रहे।

शनिवार को एएसपी श्रीश्चंद के निर्देशन में नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला रायसत्ती जोया मार्ग पर पुलिस व पीएसी जवानों संग छापेमारी की गई थी। यहां से पुलिस ने भारी संख्या में ट्रैक्टर के इंजन व पार्टस बरामद किए थे, जिन्हें बिक्री के लिए रखा गया था।

तीसरे दिन भी जारी रही कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि इन्हें बेचने वालों से जब इनसे संबंधित कागज मांगे गए तो वह कुछ भी नहीं दिखा सके। ऐसे में पुलिस ने आठ लोगों को नामजद व आठ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सोमवार को तीसरे दिन भी पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई जारी थी, जिसमें वहां आसपास में स्थित अन्य गोदामों की जांच के साथ मिले इंजन व पार्टस को कब्जे में कर थाने भिजवाया जा रहा था।

पुलिस की कार्रवाई को लोगों ने देखा

इस कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने जोया मार्ग पर टीन शेड डालकर अस्थाई रूप से बनाए गए इंजन व पार्टस के गोदामों को भी बुलडोजर की मदद से ध्वस्त करा दिया। कार्रवाई के दौरान मौके पर नखासा पुलिस के साथ असमोली थाना पुलिस व भारी संख्या में पीएसी के जवान भी तैनात थे। ऐसे में वहां आसपास के काफी लोग मौके पर एकत्र थे और पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई को देख रहे थे। पुलिस ने सोमवार को कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

वही शनिवार को कोतवाली पुलिस ने भी क्षेत्र के मुहल्ला नाला में कार्रवाई की थी, जहां पर चोरी की कार व बाइक के पार्टस को बेचने का गोरखधंधा चल रहा था। पुलिस ने यहां से तीन लोगों हिरासत में लेने के साथ भारी मात्रा में कार व बाइक के पार्टस व अन्य सामान को बरामद किया था। इस मामले में थाना पुलिस ने फैजान, इशरत निवासी बड़ी लाड़म सराय, असद व अफजल निवासी चौधरी को गिरफ्तार किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर