Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action : अतिक्रमण हटाने जैसे ही बुलडोजर लेकर पहुंचे अफसर, मौके पर मच गई चीख-पुकार; देखते ही देखते सब हुआ जमीदोज

मौके पर की गई पैमाइश में एक युवक द्वारा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण किए जाने की बात सामने आयी। इस पर अधिकारियों के निर्देश के अनुसार बुलडोजर की मदद से अवैध कब्जे को हटवा दिया गया। उन्होंने बताया कि सरकारी भूमि खाद के गड्ढों के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। जहां पर अवैध कब्जा कर दीवार बना ली गई थी।

By Shobhit Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:33 PM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण हटाने के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

जागरण संवाददाता, संभल। हजरत नगर गढ़ी थाना क्षेत्र के कस्बा सिरसी में राजस्व विभाग की टीम ने बुलडोजर की मदद से सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाया। इस दौरान थाना पुलिस भी मौजूद रही।

सोमवार को राजस्व विभाग की टीम नायब तहसीलदार सतेंद्र चाहर के नेतृत्व में हजरत नगर गढ़ी थाना के कस्बा सिरसी के मुहल्ला गिन्नौरी में पहुंची। जहां पर टीम ने मुहल्ले में स्थित सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जे की पैमाइश कराते हुए बुलडोजर की मदद से उसको हटवाया।

सरकारी भूमि पर कर रखा था अतिक्रमण

नायब तहसीलदार ने बताया काफी समय से शिकायत मिल रही थी, जिसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम विनय कमार मिश्र के निर्देशन में अभियान चलाया गया। जहां मौके पर की गई पैमाइश में एक युवक द्वारा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण किए जाने की बात सामने आयी।

इस पर अधिकारियों के निर्देश के अनुसार बुलडोजर की मदद से अवैध कब्जे को हटवा दिया गया। उन्होंने बताया कि सरकारी भूमि खाद के गड्ढों के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। जहां पर अवैध कब्जा कर दीवार बना ली गई थी, जिसे अब बुलडोजर की मदद से हटवा दिया गया। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से थाना पुलिस भी मौजूद रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें