Move to Jagran APP

घर में छापा मारने एसडीएम पुलिस के साथ घुस गए, अंदर नजारा देखकर फटी रह गई आंखें- बोरे में मिला यह सामान

एसडीएम दीपक चौधरी को सूचना मिली कि बबराला के इंदिरा चौक स्थित एक मकान में दीपावली पर बिक्री के लिए भारी मात्रा में पटाखे रखे हैं। एसडीएम के नेतृत्व में सीओ ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मकान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उन्हें मोमबत्ती पटाखे खिलौना बंदूक छोटे-छोटे सामग्री से बने पटाखे समेत तीन बोरे मिले।

By Dilip Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 11 Oct 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने उन पटाखों को आबादी से दूर दूसरे स्थान पर रखवा दिया।

संसू, जागरण, बबराला। गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के बबराला स्थित इंदिरा चौक के पास बने एक मकान में एसडीएम व सीओ ने पटाखे होने की सूचना पर छापेमारी की। मकान स्वामी से पटाखे बेचने का लाइसेंस मांगा तो उसने सारे दस्तावेज दिखा दिए। जिसके बाद पुलिस ने उन पटाखों को आबादी से दूर दूसरे स्थान पर रखवा दिया।

छापेमारी में बोरे में मिले पटाखे 

दरअसल, गुरुवार की शाम एसडीएम दीपक चौधरी को सूचना मिली कि बबराला के इंदिरा चौक स्थित एक मकान में दीपावली पर बिक्री के लिए भारी मात्रा में पटाखे रखे हैं। एसडीएम के नेतृत्व में सीओ ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मकान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उन्हें मोमबत्ती, पटाखे, खिलौना बंदूक, छोटे-छोटे सामग्री से बने पटाखे समेत तीन बोरे मिले।

हिदायत देकर छोड़ा 

एसडीएम ने मकान स्वामी विष्णु शर्मा से इसकी जानकारी तो उन्होंने पटाखे बेचने का लाइसेंस दिखाया। जिसके बाद एसडीएम ने मकान स्वामी को आबादी से दूर पटाखे रखने की हिदायत देकर छोड़ दिया। साथ ही पटाखे से भरे तीनों बोरों को दूसरे स्थान पर रखवा दिया। अग्निशमन अधिकारी कृष्ण कुमार ओझा ने नगर में ललतेश गैस एजेंसी पर भी पहुंच कर जांच की। कहा कि दीपावली पर होने वाली पटाखे की बिक्री को लेकर प्रशासन सतर्क है।

लगातार छापेमारी अभियान जारी रहेगा। अवैध तरीके से कारोबार करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर गुन्नौर कोतवाली प्रभारी ओमप्रकाश गौतम, गुन्नौर अग्निशमन क्षेत्र प्रभारी संतोष चौधरी समेत आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

रावण के पुतले को तैयार करने में जुटे लोग

संवाद सहयोगी, चंदौसी।  हर वर्ष की भांति इस वार भी रामबाग धाम पर रंगीन आतिशबाजी के साथ शनिवार को रात्रि नौ बजे रावण दहन किया जाएगा। रावण का स्वचलित पुतले को तैयार करने लिए श्री वाष्र्णेय नव युवक संघ पदाधिकारी एक माह से जुटे हुए थे और शुक्रवार को अंतिम रूप देने के लिए जुटे हुए है। शहर में शनिवार को विजयदशमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। शहर के रामबाग, सीता रोड के साथ बड़ा महादेव मुहल्ले में रावण के पुतलों का आतिशबाजी के साथ दहन किया जाएगा।

तीनों स्थानों पर लोग रावण के पुतलों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है। श्री वाष्र्णेय नव युवक संघ के पदाधिकारी हर वर्ष की भांति रामबाग धाम के मुख्य गेट के निकट विशाल मैदान में 55 फिट ऊंचे रावण के स्वचालित विशाल पुतले का निर्माण कर है। 

यह भी पढ़ें : अखिलेश को मूर्ति पर माल्यार्पण करने से रोकने पर गरमाई यूपी की सियासत, शिवपाल को पुलिस ने रोका- लखनऊ से कन्नौज तक हंगामा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें