Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संभल में टीचर ने बच्चे को पीटा तो 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर दी जान; पिता बोला- शिक्षकों ने बहुत मारा था

पुलिस ने घटना के बाद जांच तेज कर दी है। घटना को महज कुछ ही घंटे हुए हैं। ऐसे में पुलिस स्पष्ट तौर से कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। क्षेत्र के ग्राम कैला निवासी भूरे सिंह का पुत्र दानवीर 13 गांव के हरि बाबा आदर्श पब्लिक स्कूल में कक्षा सात का छात्र था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 18 Sep 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
टीचर ने बच्चे को पीटा तो 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर दे दी जान

संभल : गुन्नौर के कैल गांव में कक्षा सात के छात्र ने अपने ही घर की पशुशाला में जाकर फांसी लगा ली। वह गांव के ही स्कूल का छात्र था। पिता ने स्कूल के तीन अध्यापकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें उल्लेख है कि उसके बेटे को तीनों अध्यापक, घर से सोमवार की दोपहर बुलाकर ले गए और स्कूल में पीटा था। जब मां स्कूल गई तो विनती करने के बाद बच्चे को छोड़ा गया।

पुलिस कुछ भी बताने से कर रही इनकार

उधर पुलिस ने घटना के बाद जांच तेज कर दी है। घटना को महज कुछ ही घंटे हुए हैं। ऐसे में पुलिस स्पष्ट तौर से कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। क्षेत्र के ग्राम कैला निवासी भूरे सिंह का पुत्र दानवीर 13, गांव के हरि बाबा आदर्श पब्लिक स्कूल में कक्षा सात का छात्र था। पुलिस को दी गई तहरीर में भूरे सिंह ने कहा है कि उसके बेटे की जन्मतिथि एक जनवरी 2010 है। वह कक्षा सात का छात्र था।

स्कूल में पूर्व में भी अध्यापकों ने उसे कई बार पीटा था। सोमवार को भी स्कूल से शिक्षक धर्मवीर व उनके भाई शिक्षक हेमंत तथा बलवीर निवासी कैल आए और उसके बेटे को जबरदस्ती बाइक पर बिठाकर ले गए। स्कूल में ले जाकर पिटाई की। पीछे से उनकी पत्नी शांति भी स्कूल गई।

यहां काफी विनती के बाद अध्यापकों ने उसके बेटे को छोड़ा। घर पर बेटे को लाकर शांति, मंदिर चली गई। जब वापस आईं तो शाम के समय बेटे का शव पशुशाला में फांसी से लटका मिला। तहरीर में स्कूल के बिना मान्यता का भी उल्लेख है। भूरे की तहरीर पर पुलिस ने धर्मवीर, हेमंत व बलवीर के खिलाफ आइपीसी की धारा 306, 323 व 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। आखिर वह कौन सा कारण था जिसकी वजह से यह घटना हुई। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं है। जल्द ही इस पूरे मामले की जानकारी सामने आएगी। जो भी दोषी होगा उसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें