Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार जा रही बस हाईवे पर पेड़ से टकराई, सवारियों की निकल गई चीख; सवार थे 62 लोग- इतने हो गए घायल

Bihar Bus Acccident शहर से होकर गुजर रहे गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सरैया बाईपास के पास शनिवार की सुबह हरियाणा से बिहार जा रही एक निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे एक पेड़ से टकरा गयी। घटना के बाद बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में बस में सवार बिहार की 17 सवारियां घायल हो गईं।

By Raj Narayan Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 24 Mar 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
बिहार जा रही बस हाईवे पर पेड़ से टकराई, सवारियों की निकल गई चीख

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर। शहर से होकर गुजर रहे गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सरैया बाईपास के पास शनिवार की सुबह हरियाणा से बिहार जा रही एक निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे एक पेड़ से टकरा गयी। घटना के बाद बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में बस में सवार बिहार की 17 सवारियां घायल हो गईं।

पुलिस ने लोगों के सहयोग से आनन-फानन में सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया, जहां चिकित्सकों ने चार लोगों की हालत गंभीर देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के सरैया बाईपास के पास हाईवे के किनारे स्थित एक पेड़ से बस्ती की तरफ से आ रही निजी बस अनियंत्रित होकर टकरा गई। यह डबल डेकर निजी बस हरियाणा के सिरसी जनपद से 62 सवारी बैठाकर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में जा रही थी।

शनिवार की सुबह करीब पांच बजे बस अभी सरैया बाईपास के पास पहुंची थी कि तभी अज्ञात कारण से बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गड्ढे में जाकर पेड़ से टकरा गई। हादसे के दौरान बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई। किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से शीशे तोड़कर बस में फंसी सवारियों को बाहर निकाला।

बस में सवार 17 लोग घायल

इस दौरान बस में सवार 17 लोग घायल हो गए थे। सभी घायलों को पुलिस ने 108 एंबुलेंस में बैठाकर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जहां डाक्टर ने बिहार राज्य के वैशाली जिले के मनोरा गांव निवासी 35 वर्षीय संजय मांझी, इसी जनपद के नरेलपुर गांव की 30 वर्षीय रीना, बिहार के सुरनिहा जिले के पोमदहा थाना क्षेत्र के गोटाबिन गांव के 40 वर्षीय जमाला देवी और मोतीहारी जनपद के रहने वाले संतोष शाह की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

वहीं बस की शेष सभी सवारियों को रोडवेज की बसों में बैठाकर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। घटना के बाद से ही बस का चालक फरार हो गया। बिहार बस हादसे के घायलों की सूची बिहार के वैशाली जनपद के पातेपुर थाना क्षेत्र के अस्मा गांव के 36 वर्षीय मुखलाल पासवान, इसी गांव के 37 वर्षीय गुरफान पासवान और सात वर्षीय हरप्रीत, नरेलापुर गांव की 30 वर्षीय रीना और मनोरा गांव के 16 वर्षीय रविंद्र और 35 संजय मांझी।

मुजफ्फरपुर जिले के पहिमारीपुर के रहने वाले 35 वर्षीय बृजकिशोर, वहीं के रहने वाले 17 वर्षीय संतोष साह, इसी जनपद के मीनापुर थाना के कर्च उलिया गांव के 37 वर्षीय किशनंदन। मधुबनी जनपद के रहने वाले 18 वर्षीय रविंद्र। समस्तीपुर जिला के हसनपुर थाना क्षेत्र के बल्लभपुर गांव के 20 वर्षीय अजय कुमार।

सहरसा जनपद के महिसी थाना क्षेत्र के खैरा गांव के 16 वर्षीय राजेश चौधरी। पूर्णिया जनपद के गोटाबिन गांव की रहने वाली 40 जमाला देवी और उसी गांव की 10 वर्षीय हरप्रीत। दरभंगा जिले के कुशहरा थाना क्षेत्र के सांझा गांव के 25 वर्षीय बिजलसदा। मधेपुरा जनपद के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के तिलकोटा गांव के 25 वर्षीय मनोज शामिल हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर