Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sant Kabir Nagar: डबल इंजन की सरकार में सभी को मिल रहा योजनाओं का लाभ, देश को दी नई दिशा; गरीबों को मिल रही सुविधाएं

मेंहदावल के विधायक शुक्रवार को बेलहर ब्लाक के देवरिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले शौचालय योजना केवल कागजों में संचालित होती थी लेकिन प्रधानमंत्री ने शौचालय योजना चलाई तो गांव-गांव शौचालय बन गए। किसान सम्मान निधि उज्ज्वला योजना के माध्यम से गरीब व किसान परिवारों को सशक्त बनाया जा रहा है।

By Atul MishraEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
डबल इंजन की सरकार में सभी को मिल रहा योजनाओं का लाभ

जागरण संवाददाता, बेलहर। मेंहदावल के विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने देश को नई दिशा दी है। जनकल्याणकारी योजनाओं के बलबूते लोगों के जीवनस्तर में बदलाव आ रहा है। गांव-गांव विकास के कार्य दिखाई दे रहे हैं। इससे आम जीवन में खुशहाली देखने को मिल रही है। बिना जाति-धर्म देखे सरकार सभी के विकास में जुटी है।

विधायक शुक्रवार को बेलहर ब्लाक के देवरिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले शौचालय योजना केवल कागजों में संचालित होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने शौचालय योजना चलाई तो गांव-गांव शौचालय बन गए। पक्के मकान की सुविधा प्रत्येक गरीब को मिल रही है।

लोगों के जीवनस्तर में हो रहा बदलाव

किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना के माध्यम से गरीब व किसान परिवारों को सशक्त बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य, सड़क आदि की दिशा में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है। गांव-गांव विकास के कार्य होने से लोगों के जीवनस्तर में बदलाव हो रहा है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

इस दौरान रहे मौजूद

इस दौरान उन्होंने तमाम योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव, सुशील कुमार सिंह, अजीत राय, भीमबहादुर सिंह, शैलेश, अनिल निषाद सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - Deoria News: धीमी गति देख ट्रेन से उतरने का प्रयास, प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंसकर घिसटने से यात्री की मौत