Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संतकबीर नगर में पेट्रोल पंप लूटकांड में थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित, IG ने की घटनास्थल की जांच

संतकबीर नगर में पेट्रोल पंप पर शनिवार की रात में बाइक सवार बदमाशों द्वारा लूटकांड के मामले की जांच करने को पहुंचे आईजी ने घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। मामले में थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। उधर लूटकांड से पुलिस महकमा सक्रिय हो गया। कोतवाली खलीलाबाद मेंहदावल सहित अन्य थानों पर पेट्रोल पंप के संचालकों के साथ बैठक हुई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
आइजी ने प्रभारी एसपी के साथ घटना स्थल की जांच की। -जागरण

संतकबीर नगर, जागरण संवाददाता। आइजी के निर्देश पर प्रभारी एसपी ने पेट्रोल पंप लूटकांड के मामले में महुली के थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। रविवार को दोपहर बाद आइजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

पेट्रोल पंप के कर्मियों से हुई पूछताछ

महुली थाना के कुसहवा स्थित सेनानी पेट्रोल पंप पर शनिवार की रात में बाइक सवार बदमाशों द्वारा लूटकांड के मामले की जांच करने के लिए रविवार को आइजी आरके भारद्वाज जिले में पहुंचे। उन्होंने प्रभारी एसपी संतोष कुमार सिंह, सीओ ब्रजेश सिंह आदि के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। पेट्रोल पंप के कर्मियों से भी पूछताछ की।

इसे भी पढ़ें, Sant Kabir Nagar: पेट्रोल पंप कर्मियों से लूट ले गए लाखों रुपये, बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के दम पर की वारदात

इसके अलावा विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों से बातचीत की। इस घटना में लापरवाही मिलने पर महुली के थानाध्यक्ष भगवान सिंह, हल्का प्रभारी उप निरीक्षक अमरेश कुमार गिरी, आरक्षी अवधेश पाल, दीपेश कुमार व रजनीश कुमार मिश्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया। आइजी ने प्रभारी एसपी को बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। पुलिस इनकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

क्या कहती है पुलिस

प्रभारी पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि घटना के पर्दाफाश के लिए छह टीम लगाई गई हैं। पांच इंस्पेक्टर के साथ ही कुछ तेज-तर्रार दारोगाओं की टीम बदमाशों की तलाश में जुटी है। इसके साथ ही बस्ती और गोरखपुर की पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। कुछ क्लू पुलिस को मिले हैं, जल्द ही बदमाश गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

पेट्रोल पंप लूट कांड से सक्रिय हुआ पुलिस महकमा

महुली थाना के कुसहवा स्थित पेट्रोल पंप पर शनिवार की रात हुए लूटकांड से पुलिस महकमा सक्रिय हो गया है। जनपद के कोतवाली खलीलाबाद, मेंहदावल सहित अन्य थानों पर रविवार को पेट्रोल पंप के संचालकों के साथ बैठक हुई। पेट्रोल पंप पर दोबारा ऐसी घटना न घटे, इसके लिए इन प्रतिष्ठानों की सुरक्षा-व्यवस्था पर विमर्श किया गया।

कोतवाली खलीलाबाद के परिसर में रविवार को पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक हुई। काेतवाली प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि सभी संचालक अपने-अपने पेट्रोल पंप पर उच्च गुणवत्ता वाला सीसीटीवी कैमरा हर एंगल से लगवा लें। जिससे बदमाशों के आने-जाने की गतिविधि को देखने व उन्हें पहचानने में मदद मिल सके। यदि कोई कैमरा खराब हो तो उसके स्थान पर दूसरा तुरंत लगाएं। कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। इसमें लापरवाही कदापि न करें। वहीं मेंहदावल थाना परिसर में भी पेट्रोल पंप के संचालकों के साथ बैठक हुई।

थानाध्यक्ष विजय कुमार दुबे ने कहा कि थाना क्षेत्र के सभी पेट्रोल पंप के संचालक उच्च गुणवत्ता वाला सीसीटीवी कैमरा लगवा लें। जांच के दौरान कई पेट्रोल पंपों पर सीसीटीवी कैमरे खराब मिले हैं। कुछ की गुणवत्ता अच्छी नहीं थी। जिसके कारण वाहनों के नंबर प्लेट तक स्पष्ट नहीं दिखाई दे रहे थे। इस अवसर पर मोतीलाल जायसवाल, जयकृष्ण कांदू, राघवेंद्र सिंह, हेमंत गुप्ता, अनिल गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें