Move to Jagran APP

UPPCL: बिजली विभाग की टीम ने कई स्थानों पर की छापेमारी, मची अफरा-तफरी; कई उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

बिजली विभाग ने खलीलाबाद में छापेमारी कर पांच हजार रुपये से अधिक बकाया वाले 51 बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए। कार्रवाई से उपभोक्ताओं में खलबली मची हुई है। विभाग ने चेतावनी दी है कि जल्द बकाया जमा न करने पर वसूली पत्र जारी कर भू-राजस्व की तरह वसूली की जाएगी। टीम ने इस दौरान दर्शाए गए क्षमता से अधिक बिजली उपभोग के मामले भी पकड़े।

By Dilip Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 20 Oct 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर। बिजली विभाग की टीम ने रविवार को खलीलाबाद शहर में कई स्थानों पर छापा डाला। टीम ने पांच हजार रुपये अधिक बकाया वाले बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया। इस कार्रवाई से देर शाम तक बिजली उपभोक्ताओं में खलबली मची रही।

बिजली विभाग की टीम ने रविवार को खलीलाबाद विद्युत उपकेंद्र के टाउन-वन व टू तथा साउथ ईस्ट फीडर से जुड़े बकायेदारों के खिलाफ छापेमारी की। खलीलाबाद शहर के बनियाबारी, घोरखल, पुरानी सब्जी मंडी, टीचर कालोनी, बंजरिया आदि क्षेत्र में दबिश देकर पांच हजार रुपये से अधिक बिजली बिल के बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया।   जल्द बकाया जमा न करने पर वसूली पत्र जारी कर भू-राजस्व की भांति वसूली करने की चेतावनी दी।

51 बकायेदारों का काटा बिजली कनेक्शन

उप खंड अधिकारी(एसडीओ)-मगहर मनोज कुमार के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम ने रविवार को कई स्थानों पर छापा डाला। पांच हजार रुपये से अधिक बिजली बिल के बकायेदार फेरुसा के 18, रौरापार के 15, मगहर के 10, बघौली में आठ कुल 51 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा है।

वहीं कार्रवाई के भय कुछ बकायेदारों ने दो लाख 10 हजार रुपये जमा किया। टीम ने इस दौरान दर्शाए गए क्षमता से अधिक बिजली उपभोग के मामले भी पकड़े। ऐसे 12 बिजली उपभोक्ताओं के भार में वृद्धि की गयी है।

शहर में बिजली के जर्जर तार, आए दिन समस्या

शहर में लटकते जर्जर तारों के सहारे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। मुख्य मार्ग से लेकर जगह-जगह लटकते तार व पोल से खतरा बना हुआ है। आए दिन तारों के आपस में टकराने से बिजली आपूर्ति बाधित होती रहती है। नागरिकों की शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण न होने से रोष है। नगर पालिका खलीलाबाद क्षेत्र में सड़क, चौराहों पर उलझे तार हैं।

गोला बाजार में दोनों तरफ सड़क पर तार लटक रहे हैं। बैंक चौराहा से लेकर चंद्रशेखर तिराहा तक तार लटक रहे हैं। समय माता मंदिर के सामने पोल पर तारों का बोझ अधिक है। यहां सड़क के ऊपर आड़े तिरछे जर्जर तारों के सहारे आपूर्ति हो रही है। बरदहिया बाजार में लटकते तार से हर समय खतरा बना हुआ है। दुर्गा मंदिर से लेकर नेहरू चौक तक ऐसे तैसे तार दौड़ाकर आपूर्ति दी गई है।

पठान टोला में जर्जर तार है। तीन स्थानों घर में लोहे का पोल लगा हुआ है। अंसार टोला में जामा मस्जिद के पास तार लटक रहे हैं। यही हाल बंजरिया मार्ग, त्रिपाठी मार्केट, तितौवा, घोरखल, आदि स्थानों पर लटकते तार खतरा बने हुए है।

सरौली, पटखौली, अशोक नगर, सुंदरमनगर, गायत्रीपुरम आदि स्थानों पर जर्जर बांस-बल्ली के सहारे उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। आए दिन तार टूटने से आपूर्ति बाधित होती रहती है।

इसे भी पढ़ें: UP ByPolls 2024: उपचुनाव की घोषणा के बाद NDA में खींचतान, अपने सिंबल पर लड़ने पर अड़े संजय निषाद

इसे भी पढ़ें: उमेश पाल हत्याकांड में बड़ा अपडेट, गुड्डू मुस्लिम समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल; शाइस्ता समेत छह हैं फरार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।