Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: संतकबीरनगर में खेलने के दौरान गड्ढे में गिरे दो भाई, डूबने से दोनों की मौत

संतकबीर नगर के जिगिना गांव में एक दुखद घटना घटी जहां दो भाइयों की खेलते समय गड्ढे में गिरने से डूबकर मौत हो गई। उनकी मां घर पर नहीं थी और जब वह लौटी तो बेटे नहीं मिले। खोजबीन के बाद दोनों को पानी से भरे गड्ढे से निकाला गया लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद गांव में मातम छा गया। जागरण

 जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर। कोतवाली खलीलाबाद के जिगिना गांव में रविवार को खेलने के दौरान गड्ढे में गिरने से दो भाइयों की डूबकर मृत्यु हो गयी। उस समय मां घर पर नहीं थी। घर पहुंचने पर दोनों बेटों के न मिलने पर उन्हें खोजने लगी। बाद में पानी से भरे गड्ढे में मिले दोनों बेटों को बाहर निकाला गया।

उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद इन दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद मां व परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जिगिना गांव के दिवाकर मुंबई में रहते हैं। घर पर इनकी पत्नी रिंकी देवी अपने 11 वर्षीय पुत्र सत्यम व सात वर्षीय शुभम के साथ रहती हैं। इनके घर के सामने एक गड्ढा है। रविवार को सुबह करीब सात बजे दोनों भाई गड्ढे के पास खेल रहे थे।

इसे भी पढ़ें-सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

खेलने के दौरान ये दोनों गड्ढे में गिरकर डूबने लगे। उस समय रिंकी अपने घर पर मौजूद नहीं थी। वह जब घर पर पहुंची तो दोनों बेटे नहीं मिले। इस पर वह इन्हें खोजने लगी। इस दौरान आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। खोजते हुए ये लोग गड्ढे के पास पहुंचे। यहां पर दोनों बच्चे गड्ढे में डूबे हुए मिले।

उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां के चिकित्सक ने जांच के बाद इन दोनों को मृत घोषित कर दिया। कोतवाली खलीलाबाद के प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- घर में खेलते समय बालक की सर्पदंश से गई जान, युवक ने डिब्बे में बंद किया सांप