Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: तलाक का किया विरोध तो कुल्हाड़ी से काटकर की पत्नी की हत्या, हमले में बेटा भी घायल

धर्मसिंहवा थानाक्षेत्र के एक गांव में पति ने पत्नी को चार दिन पहले तलाक दिया था। तलाक का विरोध करते हुए पत्नी ने शनिवार को गांव में पंचायत कराने की बात कही थी। पंचायत होने के पूर्व ही पति ने शुक्रवार की देर रात कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला करके पत्नी को मृत्यु के घाट उतार दिया। बीच बचाव करने आए पुत्र पर भी कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया।

By Atul MishraEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 07:24 PM (IST)
Hero Image
धर्मसिंहवा थानाक्षेत्र में तीन तलाक का विरोध करने पर पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।

जागरण संवाददाता, धर्मसिंहवा, संतकबीर नगर। धर्मसिंहवा थानाक्षेत्र के एक गांव में पति ने पत्नी को चार दिन पहले तलाक दिया था। तलाक का विरोध करते हुए पत्नी ने शनिवार को गांव में पंचायत कराने की बात कही थी। पंचायत होने के पूर्व ही पति ने शुक्रवार की देर रात कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला करके पत्नी को मृत्यु के घाट उतार दिया। बीच बचाव करने आए पुत्र पर भी कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। जिससे उसकी हालत गंभीर है। देर शाम तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

आरोपित भी पुलिस की पकड़ से अभी दूर है। बढ़या गांव के सई मोहम्मद ने चार दिन पूर्व 55 वर्षीय पत्नी ताहिरा खातून को तलाक दे दिया था। पत्नी तलाक से खुश नहीं थी और वह घर से बाहर जाने को तैयार नहीं थी। वह बच्चों के साथ रहना चाहती थी। इस बात को लेकर उसने शनिवार को गांव में पंचायत बुलाई थी। पंचायत की जानकारी के बाद से ही सई मोहम्मद नाराज हो गया।

शुक्रवार की रात करीब 12 बजे उसने विवाद शुरू कर दिया। इसी दौरान कुल्हाड़ी लाकर पत्नी ताहिरा पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आसपास के लोगों ने उसे सिद्धार्थनगर जनपद के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। घटना में बीच बचाव करने आए 20 वर्षीय पुत्र इसरार पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका उपचार गोरखपुर मेडिकल कालेज में चल रहा है।

घटना के बाद से आरोपित फरार है। पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। इनसेट कोट-शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। हालांकि जानकारी के बाद आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बनाई गई है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपित गिरफ्तार हो जाएगा।सत्यजीत गुप्ता, पुलिस अधीक्षक।