Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने से लटके अभ्यर्थियों के चेहरे, सरकार को ही सिखा दिया सही-गलत का पाठ

UP Police Bharti Exam Cancel शनिवार को जब परीक्षा रद होने की जानकारी हुई तो अभ्यर्थियों में मायूसी छा गयी। उनका कहना है कि सरकार परीक्षा लेने के पहले गोपनीयता का ख्याल करें। गोपनीयता भंग होने और परीक्षा रद्द होने से सभी को परेशानी झेलने के साथ साथ मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है। आगामी छह माह के भीतर ही पुन परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।

By Akhilesh Dwivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 25 Feb 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti: भर्ती परीक्षा निरस्त होने से लटके अभ्यर्थियों के चेहरे, सरकार को ही सिखा दिया सही-गलत का पाठ

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। पेपर लीक के चलते शासन ने 17 और 18 फरवरी को हुई चारों शिफ्टों की इस भर्ती परीक्षा को निरस्त करने का फैसला लिया है। साथ ही इसे छह माह के भीतर फिर से पारदर्शिता के साथ कराने का आदेश भी दिया है।

इसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी ने अपने ट्वीटर पर दी और कहा कि आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2024 को निरस्त करने तथा आगामी छह माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।

शनिवार को जब परीक्षा रद होने की जानकारी हुई तो अभ्यर्थियों में मायूसी छा गयी। उनका कहना है कि सरकार परीक्षा लेने के पहले गोपनीयता का ख्याल करें। गोपनीयता भंग होने और परीक्षा रद्द होने से सभी को परेशानी झेलने के साथ साथ मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है।

महिनों से दिन-रात एककर के यूपी पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। 18 फरवरी को मेरी परीक्षा थी परीक्षा में कुछ ही प्रश्न नहीं किया था। बाकी सभी प्रश्न किया था। लेकिन पेपर निरस्त होने से तनाव बन गया है। - अंचल गुप्ता, खलीलाबाद

परीक्षा रद्द होने से मायूस हूं। इस बार पेपर आसान आया था। जिसके चलते लगभग सभी प्रश्नों को किया था। लेकिन अब परीक्षा ही निरस्त कर हो गई है। अब पता नहीं अगली बार कैसा पेपर आएगा। - आनंद तिवारी, पैली खास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर