Move to Jagran APP

यूपी में गजब हाल; भाजपा विधायक चेतराम ने पेन से उखाड़ी सड़क, 37 करोड़ रुपये की लागत से 17 KM बन रही है रोड

भाजपा विधायक ने पेन से उखाड़ी सड़क लगाया गड़बड़ी का आरोप। लोक निर्माण विभाग की ओर से पुवायां में कराया जा रहा है बिलसड़ी खुर्द से पिपरिया तक सड़क निर्माण। विधायक ने फर्म के कर्मचारियों से कहा कि मिट्टी पर सिर्फ कोलतार और बजरी की परत डाली जा रही है। वहीं विभाग का कहना है कि अभी कार्य चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 27 May 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक ने पेन से उखाड़ी सड़क, लगाया गड़बड़ी का आरोप

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। पुवायां से भाजपा विधायक चेतराम ने निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठा दिया। रविवार शाम को पेन से सड़क का किनारा उखाड़कर बोले, दो दिन पहले बनी यह सड़क भला कितने दिन रुकेगी? मिट्टी के ऊपर ही बजरी-कोलतार डाल दिया है...देखो, हाथ से भी उखड़ जाएगी।

सोमवार को उनका वीडियो प्रसारित होने के बाद लोक निर्माण विभाग का जवाब आया कि सड़क डालने के 10 मिनट बाद ही विधायक आ गए थे। उस समय ताजा कोलतार पड़ा था इसलिए पेन से उखड़ गया, इसे जमने में 24 घंटे लगते हैं। इसके बावजूद शिकायत है तो गुणवत्ता निरीक्षण किया जाएगा। आरोप-सफाई के बीच इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो पर बहस छिड़ गई कि अपनी ही सरकार में भाजपा विधायक को गुणवत्ता पर सवाल क्यों उठाना पड़ गया।

30 करोड़ की लागत से बन रही सड़क

लोक निर्माण विभाग 30 करोड़ रुपये से बिलसड़ी खुर्द से पिपरिया कप्तान गांव तक 17.6 किमी सड़क डलवा रहा है। यह कार्य गाजियाबाद की शर्मा कन्सट्रेक्शन को दिया गया है। विभागीय इंजीनियर के अनुसार, 11 किमी में आठ सेमी मोटाई की सड़क डाली जा चुकी। शेष हिस्से पर काम चल रहा है। इसके बाद अंतिम चरण में पूरी सड़क पर तीन सेमी मोटाई की लेयर डालकर निर्माण पूरा होगा।

कई दिनों से मिल रही थी शिकायत

अवर अभियंता अनिमेष श्रीवास्तव ने बताया कि शेष कार्य आठ महीने में पूरा करना है। रविवार शाम को अचानक विधायक चेतराम रघुनाथ गांव के पास सड़क की गुणवत्ता जांचने पहुंचे। सोमवार को उन्होंने फोन पर बताया, कई दिनों से ग्रामीणों की शिकायत आ रही थी कि सड़क निर्माण मानक अनुरूप नहीं हो रहा है। निर्माण शुरू करने से पहले रास्ते की मिट्टी तक साफ नहीं की गई।

मौके पर स्थिति संतोषजनक नहीं मिली, इसलिए लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन महेंद्र पाल से जांच कराने को कहा है। विधायक की आपत्ति आने के संबंध में एक्सईएन ने बताया कि सड़क निर्माणाधीन है। ढाई-ढाई मीटर की दोनों लेन का काम पूरा होने के बाद सड़क का अंतिम चरण का काम होना है। पेन से सड़क उखाड़े जाने की जानकारी पर जांच करा रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग मंत्री के जिले का मामला

सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग करा रहा है। विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद इसी जिले के रहने वाले हैं। अब पार्टी के विधायक ने निर्माण गुणवत्ता पर सवाल उठाया तो इंटरनेट मीडिया पर बहस का मुद्दा बन गया। कार्यदायी संस्था के मैनेजर अजय जैन का कहना है कि सड़क निर्माण मानक के अनुरूप हो रहा है, फिर भी किसी को शिकायत है तो दूर करेंगे। सड़क निर्माण तय अवधि में पूरा करेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।