Move to Jagran APP

Shahjahanpur News : न्यायालय के आदेश पर तहसीलदार समेत नौ पर मुकदमा दर्ज, कृषि भूमि के फर्जी बैनामे में हुई कार्रवाई

अधिकारियों के सुनवाई न करने पर उन्होंने न्यायलय की शरण ली जहां से तहसीलदार कलान अजहर अंसारी सहित नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश हुए। एएसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी ने बताया कि तहसीलदार समेत नौ पर प्राथमिकी दर्ज हो गई है। तहसीलदार अजहर अंसारी ने इस बारे में जानकारी होने से इन्कार किया। उन्होंने बताया कि उनके स्तर से इस तरह का कोई प्रकरण नहीं आया है।

By Ambuj Kumar Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 17 Oct 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
फर्जी कागजों पर बैनामा करने का है आरोप।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : कृषि भूमि के फर्जी बैनामे में महिला ने न्यायालय के आदेश पर राजस्व अधिकारी सहित नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई है। कलान के इकौना गांव निवासी सत्यवती ने बताया कि उनके पति नरसिंह का निधन हो चुका है। उन्होंने पति की कृषि भूमि का बैनामा छह नवंबर 2023 को गांव की ही उत्तरा देवी के नाम किया था।

फर्जी कागजों पर कर दिया बैनामा 

दाखिल खारिज कराने के समय पता चला कि उस जमीन का बैनामा गांव की अनारकली ने 29 जून 2008 को फर्जी अभिलेखों के आधार पर कर दिया। इस मामले में तहसीलदार के न्यायालय से 27 जनवरी को दाखिल खारिज करके भूमि अनारकली के नाम दर्ज करने का आदेश भी दे दिया गया। उन्होंने शिकायत की, पर उस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। उनके नाम से फर्जी पुर्नस्थापना पत्र तैयार करके आदेश को निरस्त दिखा दिया गया।

अधिकारियों के सुनवाई न करने पर उन्होंने न्यायलय की शरण ली, जहां से तहसीलदार कलान अजहर अंसारी सहित नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश हुए। एएसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी ने बताया कि तहसीलदार समेत नौ पर प्राथमिकी दर्ज हो गई है। तहसीलदार अजहर अंसारी ने इस बारे में जानकारी होने से इन्कार किया। उन्होंने बताया कि उनके स्तर से इस तरह का कोई प्रकरण नहीं आया है।

भोजपुर में पुलिस ने भारी मात्रा में जब्त किए अवैध पटाखे

भोजपुर : मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को पुलिस ने चार क्विंटल अवैध पटाखे पकड़े। पुलिस पटाखों को कब्जे में लेकर थाने ले आई। थाना प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि पटखों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। आरोपित लखपत सिंह के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव इस्लामनगर भारत पेट्रोल पंप के सामने देसी शराब की दुकान के ऊपर बने मकान में अवैध पटाखों का भंडारण पुलिस को मिला। गुरुवार देर शाम मुखबिर की सूचना पर उपनिरीक्षक राहुल गोयल व वसी अहमद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर अवैध पटाखों का मालिक लखपत सिंह फरार हो गया। पुलिस ने गांव के दो लोगों की देखरेख में मकान को जब खोलवाया तो उसमें तरह-तरह के पटाखों का भंडारण मिला। बता दें कि पुलिस और प्रशासन की ओर से लगातार पटाखों को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसको लेकर आए दिन कार्रवाई की जा रही है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।