Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिस जज ने ज्ञानवापी मामले में दिया था फैसला उनके भाई की हटाई गई सुरक्षा, DM को पत्र लिखकर कही यह बात

ज्ञानवापी प्रकरण में फैसला आने के बाद दिनेश कुमार व उनके स्वजन को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी। डीएम को भेजे पत्र में सिविल जज ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को बिना किसी सूचना के हटा दिया गया था। अब 16 मई को गनर को भी बिना कोई पूर्व जानकारी दिए हटा दिया।

By Ajay Yadav Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 18 May 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
ज्ञानवापी मामले में फैसला देने वाले जज के भाई की बिना सूचना हटाई सुरक्षा

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : चुनाव ड्यूटी का हवाला देते हुए सिविल जज सीनियर डिवीजन को दी गई सुरक्षा हटा दी गई। उन्होंने इसे लापरवाही मानते हुए डीएम को पत्र भेजा है, जिसमें सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने के लिए कहा है। वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण व बरेली के दंगा प्रकरण में सुनवाई करने वाले अपर जिला जज रवि कुमार दिवाकर के छोटे भाई सिविल जज सीनियर डिवीजन दिनेश कुमार दिवाकर वर्तमान में शाहजहांपुर में तैनात हैं।

फैसला आने के बाद मुहैया कराई गई थी सुरक्षा

ज्ञानवापी प्रकरण में फैसला आने के बाद दिनेश कुमार व उनके स्वजन को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी। डीएम को भेजे पत्र में सिविल जज ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को बिना किसी सूचना के हटा दिया गया था। अब 16 मई को गनर को भी बिना कोई पूर्व जानकारी दिए हटा दिया। जब उन्होंने इस बारे में जानकारी की तो बताया गया कि चुनाव में ड्यूटी लगी है। जिस वजह से सुरक्षा के लिए कोई गनर उपलब्ध नहीं है।

एसपी बोले- पुलिसकर्मियों की चुनाव में लगी है ड्यूटी

सिविल जज ने डीएम को लिखे पत्र में इसे लापरवाही बताते हुए अपने व परिवार के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए कहा है। वहीं एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। थाना स्तर पर भी स्टाफ की कमी है। इसलिए पुलिसकर्मियों को हटाया गया। चुनाव ड्यूटी से वापस आते ही जज को सुरक्षा उपलब्ध करा दी जाएगी।