Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 51 सीटों पर बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार, शाहजहांपुर से दूसरी बार मैदान में होंगे अरुण सागर

Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। यूपी की 80 सीटों में से 51 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। शाहजहांपुर सीट से एक बार फिर बीजेपी ने अपने पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया है। सांसद अरुण कुमार सागर पर भाजपा ने एक बार फिर से भरोसा जताया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 02 Mar 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
शाहजहांपुर से दूसरी बार मैदान में होंगे अरुण सागर

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बैठक में मंथन के बाद आखिरकार 195 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग गई है। यूपी की 80 सीटों में से 51 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। शाहजहांपुर सीट से एक बार फिर बीजेपी ने अपने पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया है।

शाहजहांपुर से एक बार फिर बीजेपी ने सांसद अरुण कुमार सागर को चुनावी मैदान में उतारा है। सांसद अरुण कुमार सागर पर भाजपा ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित करते हुए लगातार दूसरी बार मैदान में उतारा है। अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

ऐसा रहा राजनीतिक सफर

1992 में बसपा से राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले अरुण सागर मायावती सरकार में राज्य निर्माण निगम के उपाध्यक्ष रहे। 23 जुलाई 2015 को वह भाजपा में शामिल हुए थे। वह ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष रहे। 2019 मे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज का टिकट काटकर उन्हें मौका दिया गया और उन्होंने जीत हासिल की।

अरुण सागर पर बीजेपी ने जताया भरोसा

शाहजहांपुर सीट से कई और दावेदार भी थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अरुण सागर को आगे रखा।अरुण सागर के सामने कृष्णाराज सहित कुछ अन्य दावेदार भी थे, लेकिन पार्टी हाईकमान ने अरुण को ही वरीयता दी। नाम की घोषणा होते ही समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने आवास पर पहुंच कर खुशी मनाई।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने यूपी में की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव