Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : ऑनलाइन गेम में रुपये हारने पर दोस्तों ने कर दी थी अमित की हत्या, पुलिस ने हत्या का किया राजफाश

सीओ अमित चौरसिया के समझाने पर भी जब लोग नहीं माने तो विधायक अरविंद सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का कराने का भरोसा दिया जिसके बाद सभी शांत हुए। पुलिस ने अमित के दोस्त से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह गांव के ही अपने दोस्त शिवम गंगवार के साथ मिलकर आनलाइन जुआ खेलता था।

By Ajay Yadav Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने नाबालिग समेत दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, तिलहर। ढाई माह पूर्व लापता हुए युवक की दोस्तों ने ही चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। गन्ने के खेत से कंकाल भी बरामद हुए है। पुलिस ने एक नाबालिग समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक अन्य आरोपित की तलाश की जा रही है। वहीं स्वजन ने पुलिस पर अब तक आरोपितों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए करीब चार घंटे तक थाने गेट पर हंगामा किया। विधायक के समझाने पर स्वजन शांत हुए।

22 जुलाई को हो गए थे लापता 

क्षेत्र के खिरिया उदैत गांव निवासी अमित सिंह 22 जुलाई को क्षेत्र के ही बिलहरी गांव निवासी अपने नाबालिग दोस्त के साथ बुलेट से तिलहर गए थे लेकिन उसके बाद वापस घर नहीं पहुंचे। दो दिन ढूंढने के बाद भी जब अमित का पता नहीं चला तब गुमशुदगी दर्ज कराई थी। घटना के तीन दिन बाद पुलिस ने अमित के दोस्त की निशानदेही पर क्षेत्र के ही राजनपुर गांव निवासी पूसे से उनकी बुलेट बरामद की थी।

बुलेट गिरवी डालने के बाद रुपये लेकर गए थे 

उन्होंने पुलिस को बताया था कि बुलेट 40 हजार रुपये में गिरवीं डाली गई थी। जबक उनके दोस्त से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अमित बुलेट गिरवी डालने के बाद रुपये लेकर कहीं चले गए थे। घटना के 24 दिन बाद गुमशुदगी को अपहरण में दर्ज किया लेकिन प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया। बीते दिनों भाजपा विधायक अरविंद सिंह ने एसपी राजेश एस से मुलाकात कर जल्द बरामदगी के लिए कहा था।

ऐसा न होने पर मुख्यमंत्री से भी शिकायत करने की बात कही थी। जिसके बाद पुलिस ने कुछ सक्रियता दिखाई। रविवार देर रात क्षेत्र के हरभानपुर गांव निवासी घासीराम के खेत से कंकाल बरामद कर लिए। मौके से मिले कपड़े की पहचान करते हुए कंकाल अमित का बताया था।

पुलिस पर लापरवाही बरते का लगाया आरोप

सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे स्वजन कई ट्रैक्टर-ट्रालियों से थाने पहुंच गए। उन्होंने थाने गेट पर जाम लगा दिया जिससे तहसील जाने वाले मार्ग पर भी आवागमन बंद हो गया। आरोप लगाया कि ढाई माह बाद भी पुलिस ने इस प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया। जिस दोस्त के साथ अमित गए थे उससे भी पूछताछ के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की। रुपये लेकर आरोपितों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया।

सीओ अमित चौरसिया के समझाने पर भी जब लोग नहीं माने तो विधायक अरविंद सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का कराने का भरोसा दिया जिसके बाद सभी शांत हुए। पुलिस ने अमित के दोस्त से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह गांव के ही अपने दोस्त शिवम गंगवार के साथ मिलकर आनलाइन जुआ खेलता था। रुपये हारने के बाद उसने अपनी बाइक गिरवी डाल दी थी। उस बाइक को छुड़वाने के लिए दोस्त अमित को कालकर तिलहर बुलवाया था। कुछ जरूरी काम बताकर उनकी बुलेट लेकर चला गया।

जिसे राजनपुर गांव निवासी पूसे के पास गिरवी डालकर 40 हजार रुपये ले लिए थे। उन रुपये से अपनी बाइक को छुड़वा लिया था। इसके बाद उसने शिवम व एक अन्य दोस्त क्षेत्र के ही मौजमपुर मुहल्ला निवासी तुषार के साथ अमित की हत्या करने की साजिश रची। अमित ने जब बुलेट के बारे में पूछ तो नाबालिग ने बताया कि शिवम ने उससे जबरदस्ती छीनकर बुलेट कहीं लेकर चला गया।

कुछ देर बाद अमित वह लेकर अपने साथ बिलहरी गांव से शेरगढ़ गांव की ओर जाने वाले चेकरोड पर ले गया। जहां शिवम मिल गया था। यहां तीनों अमित को गन्ने के खेत में खींच ले गए जहां चाकू से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने नाबालिग व तुषार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि शिवम की तलाश की जा रही है।

मोबाइल से हुआ राजफाश

अमित के लापता होने के बाद उनकी लोकेशन तिलहर के धर्मपुर कंजा गांव के पास मिली। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसके बाद भी उस क्षेत्र में गंभीरता से तलाश करना उचित नहीं समझा। कंकाल के पास मोबाइल बंद गांव के ही एक व्यक्ति को मिल गया था। उसने उस मोबाइल को अपने पास रख लिया था। ढाई माह बाद उस मोबाइल में सिम डाला गया तो पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई। इसके बाद नाबालिग को हिरासत में लिया गया।

कंकाल का डीएनए कराया जाएगा। सभी आरोपितों पर अपहरण, हत्या व साक्ष्य छुपाने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। तीसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए भी एसओजी व थाने की पुलिस लगी है।

अमित चौरसिया, सीओ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें