Move to Jagran APP

मुस्लिम युवती मेहर ने प्रिंस से रचाई शादी… नाम रखा महक, घरवालों को लेकर कही बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सनातन धर्म से प्रभावित होकर दो मुस्लिम युवतियों ने शुक्रवार को हिंदू धर्म अपना लिया। उन्होंने अपना नाम बदलने के साथ ही शुक्रवार को खिरनीबाग स्थित रामजानकी मंदिर में हिंदू युवकों से विधि विधान से शादी रचाई जबकि मतांतरण करने कर मुस्लिम धर्म अपनाने वाली युवती व एक अन्य युवक की घर वापसी कराई गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
खिरनीबाग स्थित मंदिर में शादी करने वाला प्रेमी युगल। जागरण

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। कहते हैं मोहब्बत का कोई मजहब नहीं होता। इसके खातिर लोग मजहब की दीवारें भी तोड़कर अपने प्यार को पाने की हर कोशिश करते हैं। ऐसा ही मामला शुक्रवार को खिरनीबाग स्थित रामजानकी मंदिर में देखने को मिला। जहां मुस्लिम युवती मेहर ने हिंदू युवक प्रिंस से शादी रचाई। शुद्धिकरण के बाद नाम महक रखा गया। साध्वी प्राची ने भी दोनों को आशीर्वाद दिया। 

राष्ट्रीय गाैरक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री राजेश अवस्थी ने नवरात्र के समापन अवसर पर खिरनीबाग स्थित रामजानकी मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें मीरानपुर कटरा निवासी मेहर अपने पुवायां निवासी प्रेमी प्रिंस के साथ पहुंची। 

दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। हालांकि, परिजन सहमत नहीं थे। ऐसे में मेहर ने हिंदू धर्म अपनाते हुए अपना शुद्धिकरण कराया। इसके बाद उनका महक नाम रखा गया। साध्वी प्राची की मौजूदगी में दोनों का विवाह कराया गया। इसके अतिरिक्त तीन लोगों ने घर वापसी की।

महक ने कहा कि प्रिंस से अपनी मर्जी से शादी की है, जिसको लेकर बहुत खुश हूं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद अब उसी हिसाब से आगे जीवन यापन करेंगे। माता-पिता व अन्य परिजन यदि मेरे इस निर्णय को वह स्वीकार कर लेंगे तो खुशी और ज्यादा बढ़ जाएगी।

इन लोगों ने की घर वापसी

सदर क्षेत्र निवासी बलविंदर कौर के पति का कई वर्ष पहले निधन हो गया था। इस बीच उनकी मीरानपुर कटरा निवासी मुस्लिम युवक से नजदीकियां हो गई। युवक ने अपना नाम प्रवेश सिंह बताया था। काफी दिन साथ रखने के बाद जब बलविंदर को पता चला कि प्रवेश के बजाय उसका नाम परवेज खा है। इसका विरोध करने पर विवाद हुआ। अब बलविंदर ने घर वापसी कर ली। 

बलजीत कौर ने बताया कि प्रवेश अली नाम के युवक ने पहचान छिपाकर शादी कर ली थी। जब सच्चाई पता चली तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगा, लेकिन उस उत्पीड़न से घबराने के बजाय डटकर सामना किया। यदि कोई युवती इस तरह की मुसीबत में फंस जाए तो उसे अन्याय के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए। घर वापसी कर बहुत खुशी हुई है।

वहीं, सदर क्षेत्र निवासी अतुल शर्मा का एक मुस्लिम युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजनों ने दबाव बनाकर गत वर्ष अतुल का मतांतरण करा दिया था। निकाह के सात दिन बाद ही युवती उसे छोड़कर चली गई थी। अतुल ने भी घर वापसी कर ली। इसी तरह खुटार निवासी युवती रागिनी ने फिर घर वापस करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है। वहीं, कार्यक्रम में सुरक्षा की दृष्टि से सदर पुलिस भी पूरे समय तैनात रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें