Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahjahanpur News : 'साहब पुलिस मेरी चोरी का मुकदमा नहीं लिख रही है', फरियादी की बात सुन DM को आया गुस्सा तो तुरंत एसपी को...

UP News in Hindi फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए शुरू किए गए थाना समाधान दिवस मखौल बनकर रह गए हैं। अधिकारी कागजी निस्तारण पर ध्यान दे रहे हैं। 13 जुलाई को बंधी चक निवासी श्रीकृष्ण ने चक रोड पर कब्जा किए जाने की शिकायत की थी। लेखपाल ने कब्जा हटवाने की रिपोर्ट लगाते हुए शिकायत को निस्तारित दर्शा दिया।

By Ambuj Kumar Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
थाना समाधान दिवस में पहुंचे डीएम व एसपी के सामने आईं 16 शिकायतें।

संवाद सूत्र, जागरण खुटार : डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने एसपी एस राजेश के साथ थाना समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुनीं। उनके सामने 16 शिकायतें आईं, जिनमें से सबसे अधिक दस प्रकरण राजस्व विभाग से संबंधित थे। दो का निस्तारण कर दिया गया।

बिजोरा बिजोलिया निवासी गुरमुख सिंह ने बताया कि वह 20 दिन से अपनी चोरी की प्राथमिकी लिखाने के लिए थाने का चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। डीएम के निर्देश पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज की गई।

डीएम ने दिए तुरंत पैमाइश कराने के निर्देश

हिम्मतपुर गांव निवासी बलजिंदर सिंह ने अपनी भूमि पर अवैध रूप से हो रहे कब्जे की शिकायत की। मुहल्ला सरोजनी निवासी निसार रजा ने बंडा मार्ग पर तालाब की भूमि पर अवैध रूप से दुकानें लगवाए जाने की शिकायत की, जिस पर डीएम ने तत्काल पैमाइश कराने के निर्देश दिए। समाधान दिवस के बाद डीएम ने साइबर अपराध, महिला हेल्प डेस्क, हवालात व कार्यालय का निरीक्षण किया।

फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए शुरू किए गए थाना समाधान दिवस मखौल बनकर रह गए हैं। अधिकारी कागजी निस्तारण पर ध्यान दे रहे हैं। 13 जुलाई को बंधी चक निवासी श्रीकृष्ण ने चक रोड पर कब्जा किए जाने की शिकायत की थी। लेखपाल ने कब्जा हटवाने की रिपोर्ट लगाते हुए शिकायत को निस्तारित दर्शा दिया। ऐसा ही मामला ग्राम नरसा नगला का है जहां बहादुर लाल ने चक रोड पर कब्जे की शिकायत की थी वहां लेखपाल ने जलभराव का हवाला देते हुए मार्ग सूखने के बाद पैमाइश कर निस्तारण करने का आश्वासन दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें