Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेपटरी हुई स्टेशन की बिजली व्यवस्था, यात्रियों ने किया हंगामा

रेलवे स्टेशन की बिजली व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। जिस वजह से अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 29 Jul 2019 07:02 PM (IST)
Hero Image
बेपटरी हुई स्टेशन की बिजली व्यवस्था, यात्रियों ने किया हंगामा

- सोमवार सुबह नौ बजे से शुरू हुआ बिजली की लाइन का मेंटीनेंस का काम

- शाम तक आधे-आधे घंटे के लिए कई बार हुई कटौती, रिजर्वेशन व टिकट सिस्टम हुआ फेल

-ई-टिकट मशीन से भी टिकट बांटना मुश्किल हो गया, संचालक से नोकझोंक

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर :

रेलवे स्टेशन की बिजली व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। जिस वजह से अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। सोमवार को लगातार कई बार बिजली कटौती होने पर रिजर्वेशन व टिकट सिस्टम फेल हो गया। जिस वजह से यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। रेल कर्मचारियों ने बमुश्किल यात्रियों को शांत कराया।

सोमवार को सुबह करीब नौ बजे रेलवे स्टेशन पर बिजली की आंख मिचौली का खेल शुरू हुआ। इसके बाद हर आधा-पौन घंटे में लाइट का आना-जाना लगा रहा, जिस वजह से अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालय में काम-काज करना मुश्किल हो गया। वहीं रिजर्वेशन व टिकट सिस्टम भी फेल होने लगा। बार-बार दिक्कत होने की वजह से रिजर्वेशन काउंटर को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। जिससे यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। -------

ई टिकट मशीन में भी फंसे टिकट

बार-बार बिजली आने-जाने की वजह से ई-टिकट मशीन से भी टिकट बांटना मुश्किल हो गया। कई बार मशीन में टिकट फंसने पर यात्रियों व मशीन संचालक के बीच झड़प भी हुई। बिना टिकट ही ट्रेन पकड़ने को दौड़ यात्री

टिकट समय से न मिलने पर तमाम यात्री बिना टिकट लिए ही ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन की ओर दौड़ लगा दिए। जबकि कुछ यात्रियों ने प्राइवेट काउंटर से जाकर टिकट लिया।

आरपीएफ-जीआरपी रही अलर्ट

स्टेशन पर किसी तरह का बिजली को लेकर विवाद न हो इसके लिए आरपीएफ व जीआरपी भी पूरे समय अलर्ट रही। टिकट काउंटर पर लगी यात्रियों की भीड़ को लाइन से लगवाया ताकि किसी तरह का झगड़ा न हो। बारिश के दौरान कुछ गड़बड़ी हुई थी। जिन्हें ठीक करने के लिए हाइडिल से लगातार कटौती की जा रही थी। जिस वजह से काम-काज प्रभावित रहा।

कृष्ण कुमार चौरसिया, वरिष्ठ खंड अभियंता विद्युत रेलवे

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप