Move to Jagran APP

Shahjahanpur News: टेंट की दुकान में पकड़ा पटाखों का अवैध भंडारण, कार्रवाइयों के बाद भी अंकुश नहीं

शाहजहांपुर में दीपावली से पहले अवैध पटाखा भंडारण का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने टेंट की दुकान में छापेमारी कर 40 पेटी पटाखे और फुलझड़ी बरामद किए हैं। साथ ही टेंट मालिक को हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई की बात कही। जिले में अवैध पटाखा भंडारण को कई बार पकड़े जाने के बावजूद इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा।

By Ajay Yadav Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
खुदागंज में पुलिस ने टेंट दुकान में पकड़े पटाखे व फुलझड़ी। सौ. पुलिस

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। दीपावली से पहले पटाखों का अवैध भंडारण शुरू हो गया। सोमवार देर रात टेंट की दुकान में पुलिस ने छापेमारी की जहां बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद हुए। खुदागंज के लक्ष्मी नगर में आशुतोष गुप्ता की टेंट की दुकान है। पुलिस को सूचना मिली कि इसी दुकान में दीपावली पर बिक्री करने के लिए पटाखों का अवैध रूप से भंडारण किया जा रहा हैं, जिससे बड़ी घटना भी हो सकती है। 

प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश ने टीम के साथ वहां छापेमारी की तो 40 पेटी अलग-अलग कंपनियों के पटाखे व फुलझड़ी बरामद हुई, जिसमें 10 पेटी में पटाखे, पांच पेटी में फुलझड़ी, 15 पैकेट रॉकेट, अनार आदि बरामद हुए। 

एसडीएम जीत सिंह व सीओ अमित चौरसिया भी वहां पहुंच गए। टेंट मालिक आशुतोष को हिरासत में ले लिया। दोनों अधिकारियों ने आस-पास रहने वाले लोगों से भी इस संबंध में बात की। 

इससे पहले भी जिले में कई बार घरों में अवैध पटाखों का भंडारण पकड़ा जा चुका है, उसके बाद भी इस इस तरह के अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा। सीओ ने बताया कि अवैध भंडारण करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 'राहुल बाबा का क्या होगा?' विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से दर्ज की जीत; अब बृजभूषण शरण सिंह ने दिया रिएक्शन

यह भी पढ़ें: यूपी में हेलमेट-सीटबेल्ट बिना ऑफिस आना पड़ेगा भारी, Absent होंगे मार्क; मुख्य सचिव ने जारी किया सख्त आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें