Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahjahanpur: विधायक के लोगों पर सड़क खोदने का आरोप, फर्म ने 1 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

Shahjahanpur News- तिलहर दातागंज बदायूं राज्य राजमार्ग पर निर्माणाधीन सड़क उखाड़े जाने के मामले में विधायक के लोगों पर सड़क खोदने का आरोप लगा है। कार्यदायी फर्म की ओर से इस मामले में 20 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई गई है जिसमें एक को विधायक का प्रतिनिधि बताते हुए नामजद किया गया है। डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने भी इस मामले में डीएम को पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 04 Oct 2023 09:40 PM (IST)
Hero Image
विधायक के लोगों पर सड़क खोदने का आरोप, फर्म ने 1 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ लिखाई प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। तिलहर दातागंज बदायूं राज्य राजमार्ग पर निर्माणाधीन सड़क उखाड़े जाने के मामले में विधायक के लोगों पर सड़क खोदने का आरोप लगा है। कार्यदायी फर्म की ओर से इस मामले में 20 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई गई है, जिसमें एक को विधायक का प्रतिनिधि बताते हुए नामजद किया गया है। डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने भी इस मामले में डीएम को पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

जैतीपुर से दातागंज जाने वाले मार्ग पर हुए निर्माण को सोमवार रात कुछ लोगों ने बुलडोजर चलाकर उखाड़ दिया था। मंगलवार को इस मामले में विभागीय अधिकारी दिन भर चुप्पी साधे रहे। सड़क निर्माण कर रही गोरखपुर की फर्म मैसर्स शकुंतला सिंह की ओर से प्राथमिकी लिखाई गई, जिसमें बताया कि राजमार्ग को विधायक के लोगों ने उखाड़ दिया। कर्मचारियों से भी मारपीट की।

बुलडोजर लेकर पहुंचे 15 से 20 लोग

15 दिन में सड़क का निर्माण पूरा होना था, लेकिन विधायक के लोग कई माह से इस सरकारी कार्य में बार-बार बाधा बन रहे हैं। कर्मचारियों से मारपीट करते हैं। प्राथमिकी में बताया कि स्वयं को विधायक का प्रतिनिधि बताते हुए जगवीर सिंह सहित 15 से 20 लोग वहां पर बुलडोजर लेकर आए और कर्मचारियों को लाठी-डंडों से पीटकर भगा दिया। 

इसके बाद, 500 मीटर सड़क को बुलडोजर से उखाड़ दिया। प्लांट में आग लगाने की धमकी दी, जिससे सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा। हालांकि, विधायक कौन हैं, किस दल व क्षेत्र से हैं। इसका उल्लेख प्राथमिकी में नहीं है। 

क्षेत्रीय विधायक ने कही यह बात

प्रकरण कटरा विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण वहां से भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि जगवीर को जानते हैं, लेकिन उनके प्रतिनिधि नहीं हैं। रही बात सड़क उखाड़ने के मामले की तो उन्होंने स्वयं एसपी से बात की है कि इसमें जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाए। 

तीस प्रतिशत कम की निविदा पर काम कर रही फर्म

वीर विक्रम ने कहा कि फर्म तीस प्रतिशत कम पर निविदा लेकर काम कर रही है। उनकी नीयत सही लग रही। अगर कोई जबरन बुलडोजर से सड़क खोदता तो वहां से कुछ दूरी पर स्थित चौकी के सिपाहियों को भी पता चलता। 

उन्होंने कहा कि फर्म का काम समय से पूरा नहीं हो रहा था। इस संबंध में उन्होंने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इस मामले में सही से जांच होगी तो सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: IAS Abhishek Singh: कौन हैं आईएएस अभिषेक सिंह? जिनके इस्तीफे ने किया सबको हैरान, योगी सरकार ने किया था निलंबित

यह भी पढ़ें: Lucknow: 20 म‍िनट तक ल‍िफ्ट में फंसी रही 10 साल की बच्ची, बाहर न‍िकलने की हर कोशि‍श की, लेक‍िन...