Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: लूट करने आया था एक लाख रुपये का इनामी बदमाश शाहनूर, उससे पहले एसटीएफ ने घेरा, जवाबी कार्रवाई में हुआ ढेर

एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए संभल के इनामी बदमाश का शव लेने के लिए उसके स्वजन नहीं आए। संभल के हयातनगर क्षेत्र के भूड़ा मुहल्ला निवासी शाहनूर पर हत्या लूट चोरी समेत विभिन्न धाराओं में संभल व मुरादाबाद के थानों में मुकदमे दर्ज थे। उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस को उसकी तलाश कई दिनों से थी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
शाहनूर बिग पहने था, घटनास्थल के पास पड़ी मिली। जागरण

 जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। संभल का एक लाख रुपये का इनामी बदमाश शाहनूर बरेली से मदनापुर क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने आया था, लेकिन उससे पहले एसटीएफ की बरेली टीम ने उसे घेर लिया। उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन टीम पर फायरिंग के दौरान जवाबी कार्रवाई में ढेर हो गया।

एसटीएफ के सीओ अब्दुल कादिर ने बताया कि मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र में 2022 को हुई एक घटना में शाहनूर वांछित था। काफी समय से उसके तिलहर, जलालाबाद, कटरा क्षेत्र में भी सक्रिय होने की सूचना मिल रही थी, जिसके आधार पर कई बार उसे ट्रेस करने का प्रयास भी किया गया।

उन्होंने बताया कि बुधवार को जानकारी मिली थी कि शाहनूर बरेली से तिलहर तक गया है। वह बरखेड़ा जयपाल से मदनापुर जाकर लूट की किसी घटना को अंजाम देगा। इसके आधार पर रात लगभग साढ़े नौ बजे बरखेड़ा जयपाल से लगभग एक किमी. दूर नहर पटरी के पास वह अपनी टीम के साथ पहुंच गए। 

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर मोहर्रम जुलूस में शामिल ताजिया में उतरा करंट, मचा हड़कंप, कई घायल

लगभग साढ़े 11 बजे एक बाइक पर दो लोग आते दिखे। टार्च की रोशनी लगाई तो शाहनूर दिखा। उसको आवाज देकर रोकना चाहा तो पीछे बैठा व्यक्ति कूदकर भाग गया जबकि शाहनूर ने वापस बाइक मोड़ दी। पीछा करने पर वह कुछ दूर जाकर गिर गया और पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक की 'मन्नत' कोठी और बंगला भी होगा सरकारी!, कोर्ट में भेजी गई पत्रावली

सीओ ने बताया कि एक गोली उनके सिर के ऊपर से निकल गई। जबकि दूसरी एसआइ रशिद अली की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। इसके बाद शाहनूर ने टीम के सदस्यों पर कई फायर किए। बचाव में टीम के सदस्यों ने भी फायरिंग की।

कुछ समय बाद उसके कराहने की आवाज आने के साथ ही फायरिंग भी बंद हो गई। जाकर देखा तो उसके दायें हाथ में रिवाल्वर था। पास में पिटठू बैग व बिना नंबर की बाइक पड़ी थी। घायलावस्था में उसको मदनापुर सीएचसी ले जाया गया। रात एक बजे वहां से राजकीय मेडिकल कालेज रेफर किया गया। रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।