Move to Jagran APP

प्रेमी को फंसाना चाहती थी, खुद ही फंस गई… थाने पहुंची प्रेमिका पर पुलिस को हुआ शक, कर लिया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में थाने में लूट की शिकायत दर्ज कराने आई युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। युवती अपने हिस्ट्रीशीटर प्रेमी को फंसाना चाहती थी लेकिन पुलिस पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलती रही और सीसीटीवी फुटेज की जांच में भी घटना संदिग्ध लगी। इसके बाद सख्ती से पूछताछ हुई उसने बताया कि वह प्रेमी को साजिश के तहत फंसाना चाहती थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 26 Jul 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। राजस्थान मे रह रहे शहर के हिस्ट्रीशीटर के 21 लाख रुपये हड़पने के लिए उसकी प्रेमिका ने साजिश रची, लेकिन पकड़ी गई। उसके दो अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोपहर बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। 

यह है पूरा मामला

सदर क्षेत्र के फैक्ट्री स्टेट निवासी सुमनलता उर्फ सोनम ने 22 जुलाई को सदर पुलिस को तहरीर दी थी, जिसमें उसने अपने साथ थाने से कुछ दूरी पर 21 लाख रुपये की लूट होने की जानकारी दी। 

सोनम ने बताया था कि बाइक सवार दो बदमाश उससे रुपयों का बैग छीन ले गए। उसने चौक कोतवाली क्षेत्र के कच्चा कटरा निवासी हिस्ट्रीशीटर रजनीश मिश्रा को भी नामजद किया था। 

एएसपी सिटी संजय कुमार के नेतृत्व में टीम ने आसपास के सीसीटीवी खंगालने के साथ ही सुमनलता से भी पूछताछ की तो वह बयान बदलने लगी। सख्ती की तो सच्चाई उगल दी। 

बताया कि रजनीश मिश्रा उसका करीबी परिचित है। दोनों ने मिलकर एक मकान खरीदा था, जिसे सुमनलता ने 98 लाख रुपये में बेच दिया था, जिसके 38 लाख रुपये उसे मिल गए थे। 

पुलिस के मुताबिक, दस लाख रुपये उसने अपने खाते में जमा कर दिए थे, जबकि छह लाख रुपये कार खरीदने के लिए निकाल लिए थे। 21 लाख रुपये रजनीश मांग रहा था, जिसको लेकर दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी।

बैग में किताबें रखकर निकली थी

रुपये हड़पने के लिए सुमनलता ने शकीब अहमद उर्फ रफी व कामरान के साथ यह षड्यंत्र रचा। रुपये छिपाने के बाद एक बैग में पुरानी किताबे रखकर वह रजनीश के बताए पते पर देने के लिए घर से ई-रिक्शा से निकली थी। रास्ते में बैग पीछे से आए बाइक सवार शकीब व कामरान ने छीन लिया। 

इसके बाद फर्जी तहरीर पुलिस को दे दी। एएसपी संजय कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। रजनीश कुछ माह से शहर छोड़कर राजस्थान में रहने लगा है। उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kanwar Yatra: शासन से हो रही कांवड़ यात्रा की निगरानी, अफसरों की बढ़ी बेचैनी; बंदोबस्त करने में जुटे दिन-रात

यह भी पढ़ें: बैंक अधिकारी बन लगाई 97 हजार की चपत, क्रेडिट कार्ड पर रिवार्ड प्वाइंट दिलाने का दिया था झांसा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।