Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahjahanpur News : मंदिर परिसर के पास दबे मिले कंकाल, लोगों में दहशत- पुलिस बनी रही अनजान

मंदिर के पुजारी मुनेश्वर मिश्रा ने बताया शुक्रवार को लगातार हुई बरसात के बाद मंदिर परिसर के पास टीले पर मिट्टी बह गई थी। शाम में देखा तो वहां पर दो कंकाल मिट्टी में दबे दिखाई दिए। इसके बाद वहां पर भीड़ लग गई। लेखपाल सीताराम पटेल मौके पर गए। दो सिपाही भी थाने से आए लेकिन वापस चले गए।

By Ambuj Kumar Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

संवाद सूत्र, सेहरामऊ दक्षिणी। शाहजहांपुर हरदोई राजमार्ग पर कुतुआपुर स्थित मां जालिपा देवी मंदिर परिसर के पास दो स्थानों पर मिट्टी में दबे मानव कंकाल के अवशेष दिखाई दिए। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हुआ, लेकिन इतने गंभीर मामले में चंद कदम की दूरी पर थाने में मौजूद प्रभारी निरीक्षक को वहां जाने की फुर्सत नहीं मिली। वह देर रात तक काेई भी जानकारी न होने की बात कहते रहे। सीओ सदर भी इतने महत्वपूर्ण मामले में अनभिज्ञ बने रहे। जबकि तहसीलदार सदर ने जांच कराने की बात कही है।

मंदिर के पुजारी मुनेश्वर मिश्रा ने बताया शुक्रवार को लगातार हुई बरसात के बाद मंदिर परिसर के पास टीले पर मिट्टी बह गई थी। शाम में देखा तो वहां पर दो कंकाल मिट्टी में दबे दिखाई दिए। इसके बाद वहां पर भीड़ लग गई। लेखपाल सीताराम पटेल मौके पर गए। दो सिपाही भी थाने से आए, लेकिन वापस चले गए। इस मामले में जब प्रभारी निरीक्षक रोहित कुमार से दोपहर में बात की गई तो बोले उन्हें कोई जानकारी नहीं है। रात में जब पूछा गया तब भी वही बयान दिया।

जबकि मंदिर थाने से चंद कदम की दूरी पर है, लेकिन उन्होंने वहां जाने या फिर किसी अधीनस्थ को भेजने की जरूरत तक नहीं समझी। सीओ सदर प्रयांक जैन ने भी इस बारे में सूचना होने से इन्कार किया। प्रभारी तहसीलदार आशीष सक्सेना ने बताया कि लेखल ने मानव अवशेष दिखाई देने की पुष्टि की है। गांव के सियाराम माली ने बताया मंदिर पौराणिक है। आल्हा ऊदल के समय की स्थापना बतायी जाती है। अगर पुरातत्व विभाग से जांच कराई जाए तो यहां से जुड़ीं महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकती हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें