Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भेड़िया आया...अफवाह की दहशत ऐसी हावी हुई कि डर से नदी में उतरा युवक; रस्सी पकड़कर 3 घंटे पानी में रहा

Rumor Of Wolf In Shahjahanpur Update News गांव वालों का दावा है कि भेड़िया काफी बार हमला कर चुका है। युवक ने शाहजहांपुर में तड़के पुल से पैदल गुजरते समय जैसे ही आहट सुनी वो पुल के सहारे बंधी रस्सी से नीचे उतर गया। जहां उतरा था वहां कमर तक पानी था। युवक को दो घंटे तक मदद नहीं मिली।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
Shahjahanpur News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। भेड़िया आया...इस अफवाह की दहशत ऐसी हावी हुई कि एक ग्रामीण के तीन घंटे नदी के बीच गुजरे। आहट पर मुड़कर देखने के बजाय वह तत्काल रस्सी के सहारे पुल से नदी में उतर गए थे। भेड़िया तो नहीं आया मगर, उनकी जिंदगी पानी के बीच मुश्किल में फंस गई। वह उसी रस्सी को पकड़कर नदी में खड़े रहे। बाद में लगा कि पानी बढ़ने पर डूब जाएंगे तो शोर किया। जिसके बाद रविवार सुबह पुलिस ने उन्हें नदी से बाहर निकलवाया।

खुटार तथा परौर में एक सप्ताह से भेड़िया आने का शोर हो रहा। ग्रामीण दावा करते हैं कि उसके हमले में आठ लोग घायल हो चुके, इससे इतर वन विभाग सियार होने की पुष्टि कर रहा। इस माहौल के बीच हरदोई के नवादा गांव निवासी रामकरन मुश्किल में फंस गए।

युवक पैदल जलालाबाद जा रहा था

रविवार सुबह चार बजे वह दिल्ली से आई बस से जरियनपुर तिराहा पर उतरे। वहां से पैदल जलालाबाद जा रहे थे, ताकि अगली बस पकड़ सकें। उन्होंने बताया कि रामगंगा नदी पर बने कोलाघाट पुल के बीचों-बीच पहुंचने पर पीछे से किसी जानवर के आने की आहट हुई। कहीं भेड़िया तो नहीं आ गया...इस डर से तेज कदमों से आगे बढ़े।

उसी दौरान पुल की रेलिंग पर बंधी लंबी रस्सी पर निगाह गई तो उसे पकड़कर नदी में उतर गए। जहां उतरे, वहां कमर तक पानी था मगर, यह समझ नहीं आ रहा कि बाहर निकलने के लिए किस ओर बढ़ें। एक-दो बार रस्सी के सहारे पुल पर दोबारा चढ़ने का प्रयास किया मगर, निराशा हाथ लगी।

दो घंटे तक मदद का इंतजार करते रहे

दो घंटे तक इंतजार करते रहे परंतु कोई मददगार नहीं दिखा। इस बीच डर सताया कि नदी का पानी बढ़ा तो डूब जाएंगे। इसके बाद शोर करना शुरू कर दिया। कुछ दूर पैंटून पुलों के पीपों की रखवाली कर रहे चौकीदार ने शोर सुना तो पुलिस को फोन किया।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: बारिश या उमस करेगी बेहाल! यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम का हाल, देखें IMD का अपडेट

ये भी पढ़ेंः हिस्ट्रीशीटर होटल मालिक गुड्डन हत्याकांड़ का राजफाश; पैसा-प्रॉपर्टी और दूसरी पत्नी...बेटों ने 10 लाख में कराई हत्या

थाना मिर्जापुर प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कुमार ने गांव से तैराक बुलाया। उन्हें सुरक्षा जैकेट देकर रामकरन के पास भेजा। इसके बाद दूसरी रस्सी को पकड़वाकर उन्हें नदी से बाहर निकाला जा सका। थाना प्रभारी ने बताया कि रामकरन को बस में बैठाकर घर भेज दिया गया।