Move to Jagran APP

करवा चौथ पर उजड़ गया दो महिलाओं का सुहाग, मातम में बदली त्योहार की खुशियां; शव देख पत्नी बेहोश

करवा चौथ (Karwa Chauth 2024) के पावन पर्व पर शाहजहांपुर में दो महिलाओं के सुहाग उजड़ गए। एक सड़क हादसे में लखीमपुर खीरी के बीटेक छात्र गौरव की मौत हो गई जबकि दूसरे हादसे में बंडा निवासी सुरक्षा गार्ड मंजेश की जान चली गई। दोनों के शव रविवार दोपहर बाद घर पहुंचे जिससे त्योहार की खुशियां मातम में बदल गईं।

By Ambuj Kumar Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 20 Oct 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
करवा चौथ पर उजड़ गया दो महिलाओं का सुहाग - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। सुहाग की सलामती के पर्व करवाचौथ पर दो महिलाओं के सुहाग उजड़ गए। अलग-अलग सड़क हादसों में लखीमपुर खीरी के बीटेक छात्र व बंडा निवासी सुरक्षा गार्ड की मृत्यु हो गई, जिनके रविवार दोपहर बाद शव घर पहुंचे। लखीमपुर के पसगवां क्षेत्र के पिपरौला कुंवरपुर गांव निवासी गौरव बीटेक के छात्र थे। लखनऊ में रहकर वह पढ़ाई कर रहे थे। उनकी छह माह पूर्व प्रीती से शादी हुई थी।

शनिवार को गौरव अपने पिता विजेंद्र के साथ करवाचौथ का सामान खरीदने की बात कहकर घर से निकले थे। देर रात वापस घर जाते समय पसगवां के पास अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी, जिससे पिता-पुत्र घायल हो गए। दोनों घायलों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां ले जाया गया लेकिन वहां से बरेली मोड़ स्थित मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। रविवार सुबह गौरव की मृत्यु हो गई।

दूसरा हादसा

बंडा क्षेत्र के टिकरी गांव निवासी मंजेश को कई दिनों से बुखार आ रहा था। शनिवार को वह बाइक से दवा लेने की बात कहकर घर से निकले थे। क्षेत्र के पिपरौला आश्रम के पास ट्रैक्टर ट्राली ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मंजेश एक प्राइवेट कंपनी में सुरक्षा गार्ड थे। पति का शव देकर पत्नी मनोरमा बार-बार बेहोश हो रहीं थी। करवाचौथ के दिन दोनों के शव घर पहुंचे तो त्योहार की खुशियां मातम में बदल गई।

डांडिया संग धूमधाम से मनाया करवाचौथ कार्यक्रम

बरेली : अग्रवाल सभा कल्याण सोसाइटी की ओर से शनिवार को द्वितीय करवा चौथ कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। पार्टी पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में डांडिया और पारंपरिक नृत्य के साथ, फैंसी ड्रेस, मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।मुख्य अतिथि कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने कहा कि सनातन धर्म में सभी त्योहारों का अपना महत्व है।

विशिष्ट अतिथि नगर पालिका पीलीभीत की अध्यक्ष डा. आस्था अग्रवाल मौजूद रहे। देर शाम कार्यक्रम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ सांस्कृति, गायन, वादन और डांडिया नृत्य का लोगों ने आनंद लिया। इस दौरान निमिशा गोयल, सुप्रिया अग्रवाल, मोनल अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, कविशा, रेखा गर्ग आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं - Karva chauth 2024 date: 20 अक्‍टूबर को महिलाएं रखेंगी करवा चौथ, 7.40 बजे होगा चंद्र दर्शन

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ के चांद का कितना करना होगा इंतजार? अभी से नोट कर लें पूजन और चंद्रोदय समय

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।