Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाहजहांपुर पुलिस की अनोखी पहल, घने कोहरे में दुर्घटना से बचने के लिए गाड़ियों पर लगवाए रिफ्लेक्टर

Shahjahanpur यूपी में कोहरे का कहर शुरू होने वाला है। इसको देखते हुए अब पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। शुक्रवार को पुलिस लाइंस में परेड का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी अशोक कुमार मीणा का सबसे ज्यादा जोर वाहनों पर समय से रिफ्लेक्टर लगवाने पर रहा। उन्होंने डायल 112 गाड़ियों के सभी प्रभारियों को निर्देश दिए कि फाग लाइटों को भी लगवा लें।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:38 AM (IST)
Hero Image
शाहजहांपुर पुलिस की अनोखी पहल

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। अब जल्द ही सर्दियां आने वाली हैं। सर्दी के साथ ही कोहरे से हादसों की संख्या भी बढ़ने वाली है। सर्दियों में हर साल बड़ी संख्या में लोग कोहरे के कारण होने वाले हादसों में अपनी जान गवां देते है। उत्तर प्रदेश में अब इन्हीं हादसों से बचने के लिए पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है।

पुलिस ने इस हादसों को रोकने के लिए अब वाहनों में रिफ्लेक्टर का इस्तेमाल करेगी। दरअसल, विजिबिलटी कम होने की वजह से लोग हादसे का शिकार होते हैं। अब इन्हीं हादसों को खत्म करने के लिए पुलिस ने वाहनों में रिफ्लेक्टर लगा रही है।

डायल 112 गाड़ियों में लगाया गया रिफ्लेक्टर

शुक्रवार को पुलिस लाइंस में परेड का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी अशोक कुमार मीणा का सबसे ज्यादा जोर वाहनों पर समय से रिफ्लेक्टर लगवाने पर रहा। उन्होंने डायल 112 गाड़ियों के सभी प्रभारियों को निर्देश दिए कि फाग लाइटों को भी लगवा ले ताकि कोहरे में गाड़ी चलाते समय किसी तरह की परेशानी न हो।

पुलिसकर्मियों को दिए स्वस्थ रहने के निर्देश

एसपी अशोक कुमार मीणा ने निर्देश दिए कि कोहरा शुरू होने से पहले सभी थानाध्यक्ष भी अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरूक करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने सफाई व्यवस्था से लेकर पुलिसकर्मियों को स्वस्थ रहने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर सीओ सदर अमित चौरसिया, डायल 112 के प्रभारी निरीक्षक संदीप मिश्रा आदि मौजूद रहे।