Move to Jagran APP

UP Police Encounter: यूपी के शाहजहांपुर में धांय-धांय! पुलिस एनकाउंटर में मारा गया एक लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बुधवार देर रात बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने एक लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर को ढेर कर दिया। सूचना मिलने पर बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए बरेली से एसटीएफ टीम आई थी लेकिन बदमाश ने भागने की फिराक में फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश पुलिस की गोलियों का शिकार हो गया जिससे उसकी मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 18 Jul 2024 02:13 AM (IST)
Hero Image
शाहजहांपुर में एक लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर ढेर।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। लूट, हत्या, बलवा, डकैती समेत 32 मुकदमों में नामजद इनामी हिस्ट्रीशीटर शाहनूर उर्फ शानू बुधवार देर रात मुठभेड़ में मारा गया। 

बरेली की एसटीएफ इकाई ने उसे मदनापुर क्षेत्र में घेरा था। गिरफ्तार करना चाहा मगर, वह फायरिंग करने लगा। जवाब में एसटीएफ ने गोली चलाई, जिसमें घायल होने के बाद वह काबू में आया। उसे तुरंत राजकीय मेडिकल ले जाया गया, वहां रात एक बजे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

लगातार कर रहा था अपराध

एसटीएफ के अनुसार, संभल निवासी शाहनूर पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जा चुकी थी। उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोली गई। हयातनगर, असमौली, नखासा, बहजोई, बनियाठेर आदि थानों के उसके विरुद्ध 32 मुकदमे पंजीकृत हो चुके थे। इसके बावजूद वह लगातार अपराध करता रहा। 

मैनाठेर थाने में पंजीकृत मुकदमों में फरार होने पर उसके विरुद्ध चार मई को एक लाख का इनाम घोषित किया गया। तभी से एसटीएफ उसकी तलाश में लगी थी। बुधवार रात को सूचना मिली कि शाहनूर व उसके साथी मदनापुर क्षेत्र में है। 

टीम ने उसकी घेराबंदी की। यह देखकर वह फायरिंग करते हुए भागने लगा। एसटीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की। अफरातफरी के बीच उसके साथी भाग गए मगर, गोली लगने से वह घायल होकर गिर गया। 

उसे राजकीय मेडिकल कालेज लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। एएसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी भी देर रात राजकीय मेडिकल कालेज पहुंचे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में बदमाश के मारे जाने की सूचना मिली थी। शाहनूर के अन्य साथियों के बारे में एसटीएफ के अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP Election 2024: योगी की ‘सुपर-30’ टीम में केशव-ब्रजेश का नाम नहीं, उपचुनाव के लिए इन मंत्रियों की लगाई ड्यूटी

यह भी पढ़ें: मोहर्रम के जुलूस में लगाए फिलिस्तीन के नारे, सात गिरफ्तार; यूपी पुलिस ने वायरल वीडियो पर लिया एक्शन!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।