Move to Jagran APP

UP Police : एसओ ने कहा नहीं मिली तहरीर, रेंजर बोले थाने में देकर आए- सीओ बोले- आखिर कार्रवाई क्यों...

एसओ ने बताया कि मेरे पास वन विभाग की ओर से किसी भी घटना से संबंधित कोई भी लिखित शिकायती पत्र नहीं आया है। न ही इस प्रकरण की कोई जानकारी है। सीओ पंकज पंत ने बताया कि वन विभाग की ओर से शिकायती पत्र थाने में किसको दिया गया है शिकायती पत्र देने के बाद आखिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। मामले की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By Ambuj Kumar Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Wed, 16 Oct 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
सीओ ने कहा मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

संसू, खुटार। चोरी से काटे गए पेड़ों की लकड़ी बरामद करने पहुंची वन विभाग की टीम पर हमला करने की दूसरे दिन भी प्राथमिकी पंजीकृत नहीं की गई। एसओ सोनी शुक्ला ने बताया कि इस प्रकरण में कोई तहरीर नहीं मिली। वहीं रेंजर मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर थाने में देकर आए थे। मंगलवार को वन विभाग की टीम चोरी से पेड़ काटने वालों को पकड़ने के लिए गई थी। जहां लोगों ने टीम पर हमला कर दिया था।

कुछ लोगों को बचाने का लगाया आरोप

इस प्रकरण में वनरक्षक संजीव वाजपेयी की तरफ से लिखित शिकायती पत्र बंडा पुलिस को देने का दावा किया जा रहा है। रेंजर मनोज श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है अवैध कटान में संलिप्त कुछ लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

एसओ ने बताया कि मेरे पास वन विभाग की ओर से किसी भी घटना से संबंधित कोई भी लिखित शिकायती पत्र नहीं आया है। न ही इस प्रकरण की कोई जानकारी है। सीओ पंकज पंत ने बताया कि वन विभाग की ओर से शिकायती पत्र थाने में किसको दिया गया है, शिकायती पत्र देने के बाद आखिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। मामले की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कूड़ा निस्तारण में लापरवाही पर नगर आयुक्त नाराज, प्लांट की क्षमता बढ़ाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के बाकरगंज स्थित लीगेसी वेस्ट प्लांट में कूड़ा निस्तारण में मनमानी पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई है। जिम्मेदारों को बिना तिरपाल से ढके कूड़ा ला रहे वाहनों और खराब पड़े पोकलैंड व बैकहोलोडर (बुलडोजर आदि वाहन) पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी को फटकार लगाई। कहा कि कूड़े नियमानुसार निस्तारण कराने में लापरवाही पर संबंधित जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। कूड़े को तत्काल लीगेसी वेस्ट प्लांट पर ले जाने के निर्देश दिए।

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य लगातार शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर पड़ताल कर रहे। इस बीच बाकरगंज कूड़े के पहाड़ के निस्तारण में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बुधवार को वह अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान कई वाहन बिना तिरपाल ढके कूड़ा लेकर आते दिखे। प्लांट में निस्तारण के बाद कूड़े को सुखाने में भी लापरवाही करते पाया।

पर्यावरण अभियंता राजीव कुमार राठी से रोज वेस्ट के निस्तारण की प्रगति जाना। पर्यावरण अभियंता ने बताया कि प्रतिदिन दो प्लांट से 1,700 टन कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है। इस पर नगर आयुक्त ने प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए भी पहल करने के निर्देश दिए। कहा कि 700 टन क्षमता का एक और प्लांट लगाया जाए। साथ ही अन्य कमियों को दुरुस्त कर प्रतिदिन निस्तारण की रिपोर्ट देने को कहा। कहा कि सप्ताहभर बाद फिर से निरीक्षण के दौरान अगर किसी तरह की लापरवाही मिली तो संबंधित पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।