Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime : मरीज की मृत्यु के बाद भी इलाज का दिखावा कर उगाही का आरोप, विरोध में जाम और पथराव

सभी ने समझाने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित स्वजन कार्रवाई की मांग पर अड़ गए उन्होंने मेडिकल कालेज रोड पर जाम लगा दिया। इससे अस्पताल प्रबंधन के साथ ही पुलिस के हाथपांव फूल गए। चौक कोतवाली रोजा तथा आरसी मिशन थाना की पुलिस बुला ली गई। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रबेंद्र कुमार सीओ सिटी सौम्या पांंडेय समेत आइएमए के पदाधिकारी भी पहुंच गए।

By Narendra Yadav Edited By: Mohammed Ammar Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर जाम खुलवाया।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : बुखार पीड़ित मरीज की मृत्यु पर मेडिकल कालेज रोड स्थित निजी अस्पताल में बवाल हो गया। स्वजन ने अस्पताल संचालक पर मृत्यु के बावजूद उपचार का दिखावा कर उगाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। आक्रोशित एक युवक ने विरोध में अस्पताल पर पथराव भी किया। इसके बाद स्वजन ने शव के साथ सड़क पर जाम लगा दिया। करीब चार घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण रही। सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर जाम खुलवाया।

मामला के शहर में गत माह ही खुले कृष्णा मेटरनिटी अस्पताल का है। यहां पांच दिन पूर्व शहबाजनगर क्षेत्र के रज्जबनगर निवासी राजेश ने बुखार पीड़ित बेटे केशव को भर्ती कराया था। दो दिन तक केशव ठीक रहा। आरोप है कि अस्पताल संचालक ने तीन दिन पूर्व से मरीज से मिलने नहीं दिया। दूर से वेंटीलेटर पर मरीज को दिखा दिया गया। बुधवार को केशव के स्वजन के साथ रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल संचालक प्रतीक रस्तोगी पर मरीज की छुट्टी का दबाव बना दिया। छुट्टी कराने पर स्वजन को केशव का शव मिला। इससे सभी आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। मौके पर 112 नंबर को डायल कर पुलिस को बुला लिया गया।आइएमए के पदाधिकारी भी पहुंच गए।

सभी ने समझाने की कोशिश की, लेकिन आक्रोशित स्वजन कार्रवाई की मांग पर अड़ गए, उन्होंने मेडिकल कालेज रोड पर जाम लगा दिया। इससे अस्पताल प्रबंधन के साथ ही पुलिस के हाथपांव फूल गए। चौक कोतवाली, रोजा तथा आरसी मिशन थाना की पुलिस बुला ली गई। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रबेंद्र कुमार, सीओ सिटी सौम्या पांंडेय समेत आइएमए के पदाधिकारी भी पहुंच गए। तहरीर मिलने पर कार्रवाई का भरोसा दिलाकर जाम को खुलवाया।

मरीज की हालत सीरियस थी, उसे बचाने के हर संभव प्रयास किए गए, वेंटीलेटर पर भी लिया गया। मृत्यु आज ही हुई है। स्वजन को यदि कोई संदेह तो पोस्टमार्टम करा लें। स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

प्रतीक रस्तोगी, संचालक निदेशक, कृष्णा अस्पताल व मैटरनिटी सेंटर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर