Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Govt teacher : स्कूल के बाद सीधे BSA ऑफिस धरना देने पहुंचे सरकारी टीचर, भीड़ देख अधिकारी ने बुला ली पुलिस

बीएसए दिव्या गुप्ता ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डायट वापस जाओ के नारे लगाए। पुलिस कर्मियों कहने पर बीएसए वार्ता को आई उन्होंने शिक्षकों से नामांकन व उपस्थिति बढ़ाने पर जोर दिया लेकिन शिक्षक संगठन कार्रवाई वापसी पर अड़े हुए है। इस कारण वार्ता नहीं हो सकी। बीएसए ने कार्यालय में पुलिस बुला ली। इससे तनाव की स्थिति बन गई है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 08 Aug 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
सरकारी शिक्षकों ने बीएसए ऑफिस पहुंचकर धरना दिया।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। 1695 स्कूलों के शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में शिक्षकों ने बीएसए के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को स्कूल से सीधे बीएसए कार्यालय पहुंचे शिक्षकों ने बीएसए का घेराव कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। शिक्षक संयुक्त मोर्चा के पदाधिकरियों ने दो टूक कहा कि जब तक कार्रवाई वापस नहीं होगी, धरना जारी रहेगा।

बीएसए ने कहा- कर रहे मेरा उत्पीड़न

शिक्षक संगठन संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को विविध शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी व शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंचे। सभी ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीएसए दिव्या गुप्ता ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डायट वापस जाओ के नारे लगाए। पुलिस कर्मियों कहने पर बीएसए वार्ता को आई, उन्होंने शिक्षकों से नामांकन व उपस्थिति बढ़ाने पर जोर दिया, लेकिन शिक्षक संगठन कार्रवाई वापसी पर अड़े हुए है।

इस कारण वार्ता नहीं हो सकी। बीएसए ने कार्यालय में पुलिस बुला ली। इससे तनाव की स्थिति बन गई है। इस अवसरपर प्राथमिक शिक्षक संघ पांडे गुट के जिलाध्यक्ष रिषीकांत पांडेय, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा, यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विनीत गंगवार समेत यदुवीर सिंह आदि बड़ी संख्या में शिक्षक बीएसए कार्यालय पर धरना दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Bareilly Police : बरेली में दिल दहला देने वाली वारदात- महज 150 रुपये के लिए रिटायर दारोगा के बेटे की हत्या

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर