Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेज धमाका होते ही जल गया पूरा शरीर, कैमरे में कैद हुई रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

बारावफात के जुलूस के दौरान करंट लगने से एक दिव्यांग की मौत हो गई और चार लोग झुलस गए। हादसा तब हुआ जब ट्रैक्टर ट्राली पर रखे साउंड सिस्टम में ऊपर से निकला हाईटेंशन लाइन का तार छू गया। मृतक की पहचान नजीर के रूप में हुई है और झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। एसपी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 16 Sep 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
एसपी समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे। फोटो-वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण सोमवार दोपहर बारावफात के जुलूस में हादसा हो गया। 

खंभे के नीचे लटक रहे बिजली के तारों से ट्रैक्टर ट्राली पर रखा साउंड सिस्टम छू गया, जिससे उसमें आए करंट से झुलसकर ट्रैक्टर पर बैठे दिव्यांग की मौत हो गई, जबकि दो बालक समेत चार लोग झुलस गए। 

झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया, जिसमे एक की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। एसपी समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे।

हादसा होते ही मची अफरातफरी

बंडा के मुरादपुर गांव से सुबह जुलूस शुरू हुआ था, जिसमें पूरनपुर मार्ग पर पहुंचने पर क्षेत्र के रामनगर कॉलोनी समेत कई अन्य गांव व मोहल्ले के लोग भी जुलूस में शामिल हो गए। 

कुंवरपुर रत्ती गांव की मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्राली पर रखे साउंड सिस्टम में ऊपर से निकला हाईटेंशन लाइन का तार छू गया, जिससे ट्रैक्टर-ट्राली में करंट उतर आया। ट्रैक्टर पर बैठे मुरादपुर गांव निवासी दाये पैर से दिव्यांग नजीर, छोटे, अली हसन, इकबाल का 15 वर्षीय 15 कासिम, समीर हुसैन का 11 वर्षीय बेटा मेहताब हुसैन के करंट लग गया। 

यह देख जुलूस में अफरातफरी मच गई। पुलिस सभी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं जहां नजीर को मृत घोषित कर दिया गया। छोटे की हालत गंभीर होने पर बरेली मोड़ स्थित मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया, जबकि अन्य का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही इलाज चल रहा है। 

घटना के बाद एसपी राजेश एस, एसडीएम संजय पांडेय व सीओ पंकज पंत, अधीक्षण अभियंता जेपी वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। 

साउंड सिस्टम अधिक ऊंचा होने की वजह से हादसा होने की आशंका लग रही है। अधिशासी अभियंता पुवायां को प्रकरण की जांच दी गई है। जांच में जो भी दोषी पाया जाता है उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

-जेपी वर्मा, अधीक्षण अभियंता

प्रकरण की जांच एसडीएम व सीओ से कराई गई है। झुलसे लोगों का इलाज चल रहा है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-राजेश एस, एसपी

लोगों का आरोप है कि जुलूस के समय बिजली आपूर्ति बंद न करने व तार नीचे लटकने की वजह से हादसा हुआ है। घटना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रैक्टर के अगले पहियों के पास से चिंगारी निकल रही है। ट्रैक्टर के पहिये भी जल गए।

यह भी पढ़ृें: बारावफात पर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़; बालक की तबीयत बिगड़ी, प्रबंधन की अपील दरकिनार

यह भी पढ़ें: पटरी से दौड़ी आगरा-वाराणसी Vande Bharat Train, पीएम मोदी ने दिखाई झंडी; टाइम टेबल से लेकर किराया तक जानें सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर