Move to Jagran APP

प्रेमिका के साथ कोर्ट मैरिज करने कचहरी पहुंचा युवक, तभी हो गया तमाशा और… टूट गया शादी का अरमान

युवक जयपुर में कपड़े सिलने की दुकान पर काम करता है। एक वर्ष पूर्व उसकी फेसबुक के माध्यम से वाराणसी की युवती से जान पहचान हुई थी। उसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। 28 मई को युवती खुदागंज में युवक के घर आ गई थी। गुरुवार दोपहर बाद दोनों लोग कचहरी में कोर्ट मैरिज की प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक वकील के पास पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 30 May 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट मैरिज करने प्रेमिका के साथ कचहरी पहुंचा युवक, तभी हो गया तमाशा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। फेसबुक पर हुई मित्रता के बाद वाराणसी की युवती का खुदागंज निवासी युवक से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया तो वह अपनी गोद भराई से पहले यहां कोर्ट मैरिज के लिए पहुंच गई। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कचहरी के पास युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। 

यह है मामला

खुदागंज निवासी युवक जयपुर में कपड़े सिलने की दुकान पर काम करता है। एक वर्ष पूर्व उसकी फेसबुक के माध्यम से वाराणसी की युवती से जान पहचान हुई थी। उसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। 28 मई को युवती खुदागंज में युवक के घर आ गई थी। 

गुरुवार दोपहर बाद दोनों लोग कचहरी में कोर्ट मैरिज की प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक वकील के पास पहुंचे। मुस्लिम युवक के हिंदू युवती के साथ शादी करने की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। 

जैसे ही युवक व युवती बाहर निकले कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़कर पीट दिया। जिससे हंगामा बढ़ गया। सदर पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो मौके पर पहुंच गई। लोगों को जैसे-तैसे शांत कराकर थाने ले आई।

सात जून को होनी है गोद भराई

युवती एमए की पढ़ाई कर रही है। स्वजन ने उसकी शादी कर दी। सात जून को उसकी गोद भराई होनी है, लेकिन उससे पहले ही युवती घर से यहां आ गई।

युवक-युवती बालिग है। इस प्रकरण में तहरीर नहीं मिली है। युवती के परिजनों से संपर्क साधा जा रहा है। यदि कोई तहरीर आएगी तो प्राथमिकी पंजीकृत कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

-रवींद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक।

दारोगा का टूटा मोबाइल

हंगामा के दौरान बीच बचाव करने पहुंचे एक दारोगा का मोबाइल टूट गया। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन के ही किसी कार्यकर्ता ने मोबाइल वीडियो बनाने के शक में तोड़ दिया। हालांकि, बाद में दाराेगा व संगठन के पदाधिकारियों के बीच इसको लेकर वार्ता हो गई। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ के इस नामी होटल में खिलाया जा रहा था एक्सपायर हो चुका खाना, टीम ने मारा छापा तो किचन में मिला यह वाला सामान

यह भी पढ़ें: पिता के WhatsApp पर आई एक वीडियो- डाउनलोड करके देखा तो शर्म से झुक गई गर्दन- बेटी का जिस युवक से कराया था रिश्ता उसी ने...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।