Move to Jagran APP

शामली में बैंक लूट के बाद एसपी ने बनाया मास्टरप्लान, अब शहर से निकल नहीं पाएंगे बदमाश

UP News शामली में हाल ही में हुई बैंक लूट की घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है। जिले में आने-जाने वाले आठ स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां हर समय पुलिस का पहरा रहेगा। थानों में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है और सुबह-शाम गश्त बढ़ाई गई है।

By abhishek kaushik Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 09 Oct 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
शामली में बैंक लूट के बाद एसपी ने बनाया मास्टरप्लान, अब शहर से निकल नहीं पाएंगे बदमाश

आकाश शर्मा, शामली। बैंक लूट की घटना ने जहां पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी थी, वहीं अब कप्तान ने मास्टर प्लान बनाया है। जिले में आने और जाने वाले आठ स्थान चिन्हित किए हैं, जहां पर हर वक्त पुलिस का पहरा होगा। इसके अलावा थानों में भी अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। अब सुबह और शाम को गश्त भी होगी। पहले सिर्फ सुबह को गश्त होती थी।

एक सप्ताह पहले मंगलवार को एक्सिस बैंक से एक बदमाश ने मैनेजर और कैशियर को बंधक बनाकर 40 लाख रुपये लूट लिए थे। जिले में लूट की यह सबसे बड़ी वारदात थी। पुलिस भी इसे चुनौती के रूप में ले रही है। पांच टीम बदमाश की तलाश में लगी हुई हैं।

शहर से लेकर हाईवे तक के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसलिए एसपी राम सेवक गौतम ने मास्टर प्लान तैयार किया है। उन्होंने बताया कि जिले से आने और जाने के लिए आठ स्थान चिह्नित किए गए हैं, जहां पर हर वक्त दो-दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। ताकि कहीं भी कोई घटना हो तो उन पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया है।

वह चेकिंग शुरू कर दें, जिसके बाद बदमाश शहर से बाहर नहीं निकल पाएगा। एक नई व्यवस्था भी शुरू की गई है। पहले शाम के समय पुलिस गश्त करती थी, अब सुबह के समय भी गाड़ियों के हूटर बजाते हुए गश्त की जाएगी। सड़क पर हर तरफ पुलिसकर्मी दिखाई देंगे। इसकी निगरानी के लिए भी एएसपी और सीओ को जिम्मेदारी दे दी गई है। प्रतिदिन की रिपोर्ट भी ली जाएगी, ताकि कहीं कोई लापरवाही सामने ना आए।

थानों में दिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी

एसपी ने बताया कि उन्होंने जिले के सभी थानों में अतिरिक्त पुलिसकर्मी दिए हैं। इनकी संख्या 10 से 15 है। अब कहीं भी पुलिस की कमी नहीं है। नवरात्र के साथ ही दीपावली और अन्य पर्व भी हैं। ऐसे में पुलिस पूरी अलर्ट है। चेकिंग के साथ ही गश्त और शांति समिति की बैठक भी की जाएंगी। लोगों को सचेत रहने के लिए कहा जा रहा है। साथ ही कहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है, तो उसकी सूचना के लिए भी कहा जा रहा है।

चौराहे-तिराहे भी नहीं रहेंगे खाली

बैंक में 40 लाख रुपये लूटने के बाद बदमाश आराम से फरार हो गया था। वह चौराहे, तिराहे और थाने के सामने से भी निकला था। ऐसा दोबारा ना हो, इसलिए कप्तान ने सभी के पेंच कस दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब चौराहे या फिर तिराहे भी खाली नहीं रहेंगे। खुफिया और मुखबिर तंत्र को भी मजबूत करने का निर्देश दिए गए हैं।

सुनसान क्षेत्रों में लगवाए जाएंगे 250 सीसीटीवी

एसपी ने बताया कि जिलेभर में सुनसान क्षेत्रों में सीसीटीवी लगवाए जा रहे है। इसमें चौसाना से गांव भड़ी मार्ग, पुलिस चौकी लाक से कांधला मार्ग, चौसाना से थानाभवन मार्ग, कैराना खादर क्षेत्र, भैंसवाल के निकट पूर्वी यमुना नहर समेत 250 सीसीटीवी लगवाए जा रहे है। इसके लिए चौकी प्रभारियों को निर्देश दे दिए गए है। अगले 15 दिनों में कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं होगा जहां सीसीटीवी का पहरा न हो। पूरा जनपद सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा।

इन स्थानों को किया चिन्हित

दिल्ली बस स्टैंड

अंजता चौक

झिंझाना नहर पुल

वर्मा मार्केट तिराहा

बुढ़ाना रोड रेलवे फाटक

धीमानपुरा रेलवे फाटक

टपराना बाईपास

गोहरनी बाईपास

इसे भी पढ़ें: सपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की सूची, करहल से तेजप्रताप यादव का नाम; देखें पूरी लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें