Move to Jagran APP

जलालाबाद में पत्ता गोभी फसल की जांच करते उपकृषि निदेशक

शामली जेएनएन उचित दाम न मिलने व खेत में खराब हो रही पत्ता गोभी के किसानों के ट्रैक्टर से फसल नष्ट करने का प्रशासन ने संज्ञान लिया। उप कृषि निदेशक फसल की जांच को गांव पहुंचे।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 05 May 2020 10:18 PM (IST)
जलालाबाद में पत्ता गोभी फसल की जांच करते उपकृषि निदेशक
जलालाबाद में पत्ता गोभी फसल की जांच करते उपकृषि निदेशक

शामली: जेएनएन: उचित दाम न मिलने व खेत में खराब हो रही पत्ता गोभी के किसानों के ट्रैक्टर से फसल नष्ट करने का प्रशासन ने संज्ञान लिया। उप कृषि निदेशक फसल की जांच को गांव पहुंचे।

जलालाबाद के दुलावा मार्ग पर कई बीघा पत्ता गोभी फसल को उचित दाम व उठान न होने व किसानों ने खेत में ही नष्ट कर दिया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, धीरज लाटियान, विनोद निर्वाल, राशिद चौधरी, इंतजार चौधरी खेतों में पहुंचे। उन्होंने पत्ता गोभी की फसल नष्ट की। इस मामले में प्रशासन ने उप कृषि निदेशक शामली को जांच सौंपी थी। मंगलवार में उपकृषि निदेशक शामली डॉ. शिवकुमार केसरी, उद्यान निरीक्षक एसआर वर्मा जलालाबाद के दुलावा मार्ग पर किसान हाजी रशीद चौधरी के खेत में खड़ी पत्ता गोभी फसल की जांच करने पहुंचे। भाकियू नेता राशिद चौधरी, इंतजार चौधरी समेत काफी किसान मौके पर मौजूद रहे। किसानों ने इस दौरान दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पत्ता गोभी के मंडी में दाम नहीं मिल रहे है। खेत में खड़ी फसल बीमारी से नष्ट हो रही है। इसके उपचार के लिए महंगी कीटनाशक का प्रयोग करना उनके बजट से बाहर है। दोनों अधिकारियों ने खेत में खड़ी फसल की जांच की। उपकृषि निदेशक डॉ. शिवकुमार ने बताया कि फसल खराब होने की वजह गलत कीटनाशकों का पूर्व में छिड़काव है। लॉकडाउन होने से मांग कम होने पर पत्ता गोभी के दाम में गिरावट है। जिलाधिकारी को रिपोर्ट दे दी जाएगी।